khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवर

जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी ने सुनी लोगों की समस्यायें, 33 शिकायतें/अनुरोध पत्र किये गए दर्ज।

सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनता मिलन कार्यक्रम के अन्तर्गत लोगों की समस्याओं को सुना।

इस मौके पर 33 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जो पुनर्वास, नगर पालिका परिषद् नई टिहरी, समाज कल्याण, जिला विकास विभाग, राजस्व, लघु सिंचाई, बाल विकास, पीएमजीएसवाई, लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, जिला पंचायत आदि विभागों से संबंधित थी।

Advertisement

जिला कलेक्ट्रेट सभागार नई टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम कठूली प्रथम जाखणीधार की आंगनवाड़ी कार्यकत्री ने आर.टी.आई.कार्यकर्ता के द्वारा अनावश्यक बार-बार पत्राचार कर मानसिक उत्पीड़न की शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने डीपीओ आईसीडीएस को स्वयं जांच कर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।
ग्राम कमाद निवासी पूनम रतूड़ी ने पड़ोसी द्वारा अवैध कब्जा किये जाने की शिकायत की, जिस पर एसडीएम टिहरी को प्रकरण को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।
ग्राम बमराड़ी कण्डीसौड़ के अतर सिंह ने संयुक्त खाते की भूमि को सहखातेदार द्वारा अन्य को विक्रय करने की शिकायत की गई, जिस जिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार कण्डीसौड़ को जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा गया।

ग्राम तल्ला उप्पू के ग्रामीणों द्वारा आंशिक पात्र परिवारों को ग्राम गोरण में हुए आवंटन पर आपत्ति व्यक्त करते हुए विसंगतियों का निराकरण करने की मांग की गई, जिस पर अधीक्षण अभियन्ता पुनर्वास को आपत्तियों का निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।

Advertisement

प्रधान ग्राम पंचायत पालकोट ने निर्माणधीन लोन्तर से डोबसारी होते हुए गराकोट मोटर मार्ग की जांच की मांग की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग बौराड़ी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

प्रधान ग्राम पंचायत सिलोड़ा ने रा.प्रा.वि. सिलोड़ा भवन के पीछे दीवार टूट जाने की शिकायत की गई, जिस पर प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट/डीडीएमओ को इस्टीमेट प्रस्तुत करने को कहा गया।

Advertisement

इसके साथ ही ग्राम लामकोट की दर्शनी देवी की अटल आवास की मांग, ग्राम बागी सारजूला के पपू नैथवाल ने आर्थिक सहायता दिये जाने, सरपंच वन पंचायत अगुडा ने नया गांव बरील के सम्पर्क मार्ग को दूरस्त करने, प्लास-नागणी मोटरमार्ग पर क्षतिग्रस्त पुश्ते का पुर्ननिर्माण करने, ग्राम पंचायत इच्छोनी विकास खण्ड थौलदार के अन्तर्गत क्षतिग्रस्त सामूहिक सिंचाई गूल कोटी सेरा का मरम्मत किये जाने, गौशाला हेतु भूमि उपलब्ध कराने, डाईजर के निकट शौचालय में पानी की व्यवस्था, आर्थिक सहायता आदि शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये, जिन पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही कर समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

इस मौके पर डीएफओ टिहरी पुनीत तोमर, सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, एडीएम के.के. मिश्रा, पीडी डीआरडीए विवेक उपाध्याय, डीडीओ मो. असलम सहित जिला स्तरीय अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-पुलिस की त्वरित कार्यवाही, फायरिंग करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, इस धाम में की थी फायरिंग।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- गूगल ने लांच किया मोबाइल प्रेमियों के लिए जेमिनी AI के साथ भारत में नया फोन लॉन्च : जाने इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन और लॉन्च ऑफर

khabaruttrakhand

जल्द आने वाली है पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं खेप का पैसा, जाने किनके खाते में आने से रह सकती है यह रकम।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights