khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदेहरादूनविशेष कवर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत* *लगातार तीसरी बार देश का नेतृत्व करने पर दी बधाई व शुभकामनाएं, सूबे में शिक्षा, स्वास्थ्य व सहकारिता में किये गये कार्यों से कराया अवगत।

*प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत*

*लगातार तीसरी बार देश का नेतृत्व करने पर दी बधाई व शुभकामनाएं*

Advertisement

*सूबे में शिक्षा, स्वास्थ्य व सहकारिता में किये गये कार्यों से कराया अवगत*

देहरादून, 25 जनवरी 2024
सूबे के कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टचार मुलाकात की।
इस अवसर पर उन्होंने पीएम मोदी को तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई व शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य व सहकारिता के क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा किये गये कार्यों से अवगत किया साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।

Advertisement

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मीडिया को जारी बयान में बताया कि नई दिल्ली में आज उन्होंने देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई व शुभकामनाएं दी। शिष्टाचार भेंट के दौरान डा. रावत ने प्रदेश में चल रहे विकास कार्यों के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी।
वहीं बताया गया है कि डा. रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री से भेंट के दौरान राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सहकारिता के क्षेत्र में हुई प्रगति एवं भविष्य की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि राज्य में एनईपी-2020 का क्रियान्वयन, विद्या समीक्षा केन्द्र की स्थापना, उच्च शिक्षा के अंतर्गत महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों का नैक एक्रिडिएशन, छात्र संघों व परिषदों में छात्राओं को 50 प्रतिशत प्रतिनिधित्व देने, आयुष्मान योजना का क्रियान्यन, प्रधानमंत्री टीबी मुक्त अभियान, वैक्सीनेशन अभियान, केदारनाथ एवं बद्रीनाथ धाम में बनाये जा रहे चिकित्सालयों की प्रगति, मुख्यमंत्री घसियारी योजना, माधो सिंह भण्डारी सामूहिक सहकारी खेती योजना एवं पैक्स कम्प्युटरीकरण, प्रदेश की सहकारी संघों व समितियों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी प्रधानमंत्री को दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य तथा सहकारिता की विभिन्न योजनाओं के संचालन पर डॉ. धन सिंह रावत की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और विकास के नये आयाम छू रहा है।

*वी.पी. सिंह बिष्ट*
जनसम्पर्क अधिकारी/मीडिया प्रभारी
माननीय शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री।

Advertisement

Related posts

Electricity Bill: Uttarakhand में Electricity उपभोक्ताओं की जेब होगी ढीली, ऊर्जा निगम ने तैयार की नए electricity टैरिफ की दरें

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग(वीडियो):-उत्तराखंड में यहां 26 लाख रुपये की नकदी बरामद, जाने कौन -कौन टीम थी शामिल।

khabaruttrakhand

आयुक्त गढ़वाल मंडल विनय शंकर पाण्डेय ने आपदा राहत शिविर रा.इ.कॉ. विनक खाल का किया स्थलीय निरीक्षण। राहत शिविर में आपदा प्रभावितों और अधिकारियों के साथ बैठक कर सुना ग्रामीणों की समस्याओं को।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights