khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवर

हरिद्वार में हर की पौड़ी से कांग्रेस की ‘केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा’ की हुई शुरुआत ।

हर की पौड़ी हरिद्वार में मां गंगा की पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा*

24 जुलाई को हरिद्वार में हर की पौड़ी से कांग्रेस की ‘केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा’ की शुरुआत हुई यात्रा हरिद्वार से केदारनाथ तक जाएगी
जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा और प्रदेश के महासचिव विजय गुनसोला ने कहा कि ये कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि भाजपा के धर्म के साथ राजनीतिक खिलवाड़ के लिए है।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड में धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

Advertisement

इसी के विरोध में कांग्रेस की ओर से केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा पदयात्रा शुरू की गयी है।
इस यात्रा का आगाज हरिद्वार स्थित हर की पौड़ी से हुआ, उन्होंने यह भी कहा कि ये यात्रा सनातन धर्म की जागरूकता के लिए है।

महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत और शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल ने कहा कि वे दिल्ली में केदारनाथ धाम के नाम से मंदिर निर्माण का विरोध भी करते रहेंगे।

Advertisement

उन्होंने कहां की भाजपा ने हमेशा सनातन धर्म को छलने का काम किया है जाति के नाम पर धर्म के नाम पर मंदिर और मस्जिद के नाम पर लोगों को गुमराह करने का काम किया है जबकि सच्चाई यह है कि भाजपा धर्म की आड़ में धंधा करती है।

यात्रा में टिहरी जनपद से जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विजय गुनसोला शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह पवार ब्लॉक अध्यक्ष साहब सिंह साजवान नगर अध्यक्ष शक्ति प्रसाद जोशी हरि सिंह मखलोगा कुलदीप सिंह बिष्ट शाहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
पदयात्रा में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष करण माहरा पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, सी डब्लू सी के सदस्य प्रीतम सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मंत्री नवप्रभात, मंत्री प्रसाद नैथानी, हीरा सिंह बिष्ट विधायक विक्रम सिंह नेगी समेत पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक समेत पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल हुए ।

Advertisement

Related posts

एक बृक्ष माँ के नाम थीम पर ओखलकांडा व ओखलड़ूंगा में वन कर्मियों सँग ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने लगाये वृक्ष।

khabaruttrakhand

Exclusive: त्रियुगीनारायण को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने की तैयारी, विवाह के लिए BKTC की अनुमति जरूरी

cradmin

व्यवस्थाओं की खुली पोल:-उपजिलाधिकारी द्वारा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय हॉस्टल का आकस्मिक निरीक्षण,पाई कई खामियां। संबंधित वार्डन का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकने तथा कारण बताओं नोटिस जारी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights