khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानी

ब्रेकिंग:-उत्तरकाशी जिलाधिकारी ने किया कूड़ा पृथक़्क़ीकरण पखवाड़े का शुभारंभ

*उत्तरकाशी जिलाधिकारी ने किया कूड़ा पृथककीकरण पखवाड़े का शुभारंभ*

रिपोर्ट:-सुभाष बडोनी, उत्तरकाशी

Advertisement

उत्तरकाशीे जिलाधिकारी श्री अभिषेक रूहेला द्वारा सोमवार को स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कूड़ा पृथककीकरण पखवाड़े का शुभारंभ किया गया।

जिलाधिकारी ने सभी नगर वासियों से आह्वान किया है कि शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए स्वच्छता के प्रति अपने आप एवं अपने आस- पास के लोगों को जागरूक करें ,इस अभियान में सभी की जन सहभागिता महत्वपूर्ण है।
स्वच्छता अभियान के तहत वार्ड नंबर- 2 से जन समुदाय को जागरूक करते हुए नगर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में लोगों को जागरूक किया गया ।
नगर पालिका परिषद बाड़ाहाट के सभी 11 वार्डों में तथा अन्य सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में भी 5 सितंबर 2022 से 2 अक्टूबर 2022 तक स्वच्छता पखवाड़ा निरंतर जारी रहेगा। सभी वार्डों में नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं।
पर्यावरण मित्रों एवं स्कूली छात्र- छात्राओं द्वारा प्रत्येक वार्ड में गीला एवं सूखा कूड़ा अलग-अलग प्रबंधन करने को लेकर आमजनमानस को जागरूक किया गया ।
सूखे कूड़े को नगर पालिका के पर्यावरण मित्रों को उपलब्ध करवाने व गीले कूड़े को जैविक खाद के रूप में उपयोग करने को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: शासन ने UCC विधेयक की नियमावली के लिए गठित ड्राफ्ट समिति से अपर सचिवों को हटाया, बताई वजह

srninfosoft@gmail.com

मधुमेह रोग :-कपालभाति, अनुलोम-विलोम, मंडूकासन, पवनमुक्त आसन, पर्वतासन, वज्रासन, बालासन, भुजंगासन जैसे कुछ योग आसन मधुमेह रोगियों के लिए बहुत उपयोगी हैं।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में देहरादून के पत्रकारों को मिल रही घमकी पर सल्ट के पत्रकारों ने एसडीएम सल्ट को सौंपा ज्ञापन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights