khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-जिलाधिकारी ने शनिवार को बैंकर्स की जिला स्तरीय समीक्षा एवं सलाहकार समिति की ली बैठक ,जाने ।

शनिवार को बैंकर्स की जिला स्तरीय समीक्षा एवं सलाहकार समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षत में सम्पन्न हुई।

इस बैठक में वर्ष 2023-24 के त्रैमास जून, 2023 तक बैंकों द्वारा विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत की गई प्रगति एवं अन्य विषयों पर चर्चा एवं समीक्षा भी की गई।

Advertisement

जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित बैठक में विभिन्न योजनाओं की प्रगति की जानकारी जिलाधिकारी ने ली ।

इस बैठक में बैंकर्स एवं विभागीय अधिकारियों को विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को ससमय देने हेतु आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिये गये।

Advertisement

इसके साथ ही लोगों के बीच फिल्ड में जाकर अच्छे प्रोजेक्ट बनाकर अच्छा काम करने, ब्लॉक लेबल बैंकर्स कमेटी (बीएलबीसी) का रोस्टर बीडीओ का उपलब्ध कराने, डिजीटल माध्यम से भुगतान करने हेतु लोगों को प्रोत्साहित करने तथा निर्धारित लक्ष्यों को समयान्तर्गत शत-प्रतिशत हांसिल करने के निर्देश भी दिये गये।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और पीएनबी के अधिकारियों को ऋण जमा अनुपात के सीडी रेश्यों में सुधार लाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये।

Advertisement

इस बैठक में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना/नैनो योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, एन.आर.एल.एम. एवं एन.यू.एल.एम. योजनान्तर्गत, वीरचन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना, पं. दीनदयाल गृह आवास (होमस्टे) योजना, पीएम स्वनिधि, किसान क्रेडिट कार्ड आदि की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने बैंक अधिकारियों को शाखा वाइस सभी योजनाओं के अन्तर्गत लम्बित प्रकरणों की कारण सहित सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

एलडीएम को सभी बैंक मैनेजर को वाट्सएप ग्रुप में जोड़ने, अच्छा और खराब प्रदर्शन करने वाले ब्रांच मैनेजरों को अगली बैठक में बुलाने, विभिन्न योजनाओं के तहत निरस्त किये गये।

Advertisement

प्रकरणों पर पुनः समीक्षा कर कमियों को दूर करते हुए तत्काल ऋण वितरण कराने के निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही जिन योजनाओं में आवेदन स्वीकृत हो चुके हैं, उनमें तत्काल ऋण वितरण करने, जनपद के दुरस्त क्षेत्रों में कैम्प लगाकर योजनाओं का प्रचार प्रसार करने तथा कृषकों की सक्सेस स्टोरी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।

Advertisement

पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी विकास विभाग को कृषकों को सेल्फ लोन लेने हेतु प्रेरित करने के निर्देश दिये गये।

वही इस बैठक में वर्ष 2023-24 में एसबीआई ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) के प्रशिक्षण कार्यक्रमों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

Advertisement

बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, प्रशिक्षु आईएएस आसीमा गोयल, एलडीएम मनीष मिश्रा सहित विभिन्न रेखीय विभागों के अधिकारी एवं बैंकों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- चिलोट गांव में शरारती तत्वों ने बाइक को किया आग के हवाले।

khabaruttrakhand

आवाज मच गई हंसी की: जब द्वापर को बाबर समझा गया… BSP विधायक ने गलती की, तो मुस्कुराते हुए CM Dhami ने दिया जवाब

srninfosoft@gmail.com

Earthquake In Uttarkashi: Uttarakhand के उत्तरकाशी में दूसरी बार एक हफ्ते में भूकंप, नुकसान की कोई खबर नहीं

srninfosoft@gmail.com

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights