khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarkashi Tunnel: मजदूरों को निकालने का काम तेज, अगले 15 घंटे होंगे अहम

Uttarkashi Tunnel: मजदूरों को निकालने का काम तेज, अगले 15 घंटे होंगे अहम

आज उत्तराखंड में उत्तरकाशी में 11वें दिन जारी है। देश के हर कोने से मशीनें एयरलिफ्ट कराई गई हैं और रात-दिन उत्तराखंड में ड्रिलिंग काम जारी है। उम्मीद है कि टनल में फंसे 41 श्रमिक शाम को या गुरुवार सुबह बाहर आ सकते हैं।

उत्तरकाशी टनल क्षेत्र के 41 श्रमिकों को बचाने के लिए चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन को अब अपनी आखिरी स्थिति में है। आशा है कि श्रमिकों को बुधवार रात को या गुरुवार सुबह तक सुरक्षित बाहर ले जाया जाएगा।

Advertisement

सीएम धामी ने कहा – सभी श्रमिक सुरक्षित बाहर आएंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “आज मशीन काम कर रही है। मुझे उम्मीद है कि सभी श्रमिक सुरक्षित बाहर लेकर जाए जाएंगे।”

उत्तराखंड सिल्कियारा टनल में फंसे श्रमिकों के सुरक्षित लौटने के लिए, बीजेपी जीएमएस मंडल कैंट्ट विधायक कार्यकर्ताओं ने लक्ष्मण चौक में स्थित आर्य समाज समाज में यज्ञ किया। इस दौरान कैंट्ट विधायक सविता कपूर भी शामिल हुईं। बोली कि सरकार श्रमिकों को सुरक्षित बाहर ले जाने के लिए प्रयासरत है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी क्षण से क्षण तक जानकारी ले रहे हैं। भक्तगण ने भी चरणों में स्थित माता वैष्णो देवी केव योग मंदिर में पूजा की ताकि श्रमिकों को सुरक्षित बाहर ले जाया जा सके।

Advertisement

उत्तराखंड. सड़क और परिवहन के अतिरिक्त सचिव, महमूद अहमद ने कहा कि अगर कोई महत्वपूर्ण घटना नहीं होती है, तो जल्दी ही अच्छी खबर आ सकती है। उन्होंने कहा कि अगर कोई बाधा नहीं है तो ऐसे ही रात को या कल सुबह कुछ बड़ी खबर मिल सकती है। विभाग ने जिस बोर से पाइपलाइन डालते समय एक लोहे की

रॉड भी निकल आई है। खुशी की बात है कि यह लोहा पाइपलाइन डालने के दौरान हमारे लिए कोई समस्या नहीं बनाई। उत्तरकाशी. 36 बीआरओ कमांडर विवेक श्रीवास्तव कहते हैं कि मशीन सिल्कियारा एंड में पहुंच गई है और वहां ड्रिलिंग शुरू हो गई है। बारकोट एंड पर काम आज से शुरू होगा।

Advertisement

उत्तरकाशी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण महारा सिल्कियारा पहुंचे। सिल्कियारा में उन्होंने अधिकारियों से श्रमिकों को बचाने के लिए चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली।

उत्तरकाशी. सिल्कियारा में राहत और बचाव के कार्यों की निरीक्षण के लिए आए भास्कर खुलबे ने आशावादी संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 15 घंटे महत्वपूर्ण होंगे। इस टिप्पणी का मतलब यह है कि इस अवधि के दौरान कुछ छोड़ कर श्रमिक सुरक्षित तरीके से बाहर निकाले जाएंगे। वर्तमान में ऑगर मशीन के साथ ड्रिलिंग में किसी भी रुकावट की अगर कोई अधिक जानकारी नहीं है, तो अन्य विकल्पों को भी तेजी से उपलब्ध कराया जा सकता है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़ नैनीताल। ध्वस्तीकरण मामले में सरकार को 4 सप्ताह में जबाव देने को कहा।

khabaruttrakhand

रोबोटिक सर्जरी से किया मलाशय कैंसर का निदान – जल्द ठीक हुआ मरीज, यहाँ के चिकित्सकों ने किया उपचार।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-भिलंगना ब्लॉक के इस सीमांत ग्राम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य कैंप।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights