khabaruttrakhand
राष्ट्रीय

ममता बनर्जी का Amit Shah को पत्र; आईपीसी की प्रामाणिकता और कानून में बदलाव पर कही गईं अहम बातें

ममता बनर्जी का Amit Shah को पत्र; आईपीसी की प्रामाणिकता और कानून में बदलाव पर कही गईं अहम बातें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा है। उन्होंने भारतीय साक्षात्कार संहिता और साक्षात्कार से संबंधित कानूनों में परिवर्तनों के संदर्भ में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। सीएम ममता बनर्जी ने शाह से सभी राज्यों के बीच एक समझौते बनाने की अपील भी की है। शाह को पत्र में, ममता बनर्जी ने कहा कि हर किसी के बीच सहमति बनाना साकारात्मक परिणाम ला सकता है। ममता बनर्जी ने कहा कि भविष्य में, इन दोनों विधेयकों को उनकी मौजूदा रूप में पास करना गंभीर परिणाम हो सकता है।

ऐसे विधेयकों को पारित करने पर क्या गंभीर परिणाम हो सकते हैं?
भारतीय साक्षात्कार संहिता (IPC), आपराधिक प्रक्रिया संहिता (Cr.PC) और साक्षात्कार से संबंधित कानूनों में परिवर्तनों पर, मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार को किसी भी कानून में परिवर्तन के लिए सभी हितधारिताओं के बीच एक समझौता बनाने का प्रयास करना चाहिए। ममता ने कहा कि भविष्य में, इन दोनों विधेयकों को उनकी मौजूदा रूप में पास करना गंभीर परिणाम हो सकता है।

Advertisement

ममता का पत्र संसद के सर्दी सत्र से पहले महत्वपूर्ण है
हम आपको बताते हैं कि केंद्र सरकार ने भारत में लागू होने वाले आपराधिक कानूनों में महत्वपूर्ण परिवर्तनों की प्रारंभिक की है। संसद के मॉनसून सत्र में, सरकार ने इन दोनों विधेयकों को पारित करने के प्रयास किए। अब इन विधेयकों को संसद के सर्दी सत्र में पास करने की चर्चा हो रही है। इस पत्र को, संसद के सत्र की शुरुआत से पहले ममता बनर्जी का यह पत्र इस दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे पहले उन्होंने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के संबंध में कानून में परिवर्तन के संबंध में केंद्र के साथ असहमति जताई थी।

Advertisement

Related posts

दुःखद ब्रेकिंग:- मसूरी -चम्बा मोटर मार्ग पर सड़क हादसा, 1 की मौत 5 घायल।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- सेवन प्लस वन (7+1) अभियान से होगा डेंगू पर कंट्रोल,जाने खास बाते।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-पुलिस की त्वरित कार्यवाही, फायरिंग करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, इस धाम में की थी फायरिंग।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights