khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

प्रशिक्षण कार्यक्रमों की श्रृंखला में भिलंगना ब्लॉक के इस विद्यालय में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम।

जनपद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण टिहरी गढ़वाल।

जिलाधिकारी , टिहरी गढ़वाल के निर्देशन में जनपद टिहरी के विभिन्न विद्यालयों के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की श्रृंखला में दिनांक 09 दिसम्बर 2023 को *भिलंगना ब्लॉक के रा०उ०मा० विद्यालय दौणी* में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत ,

Advertisement

जनपद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA), टिहरी गढ़वाल द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर छात्राओं/ विद्यालय कर्मियों सहित लगभग 48 व्यक्ति उपस्थित थे।

Advertisement

कार्यक्रम के दौरान आपदा प्रबंधन एवं अन्य महत्वपूर्ण जन-जागरूकता संबंधी जानकारियां दी गई, जैसे-आपदा, आपदा के प्रकार भूकम्प, भूस्खलन, त्वरित बाढ़, वनाग्नि सहित आपदा पूर्व-दौरान-पश्चात की जानकारी दी गयी।

खोज बचाव उपकरणों की जानकारी, आपातकालीन स्ट्रेचर बनाना, प्राथमिक उपचार/CPR की जानकारी के साथ राज्य व जनपद आपातकालीन केंद्र के टोलफ्री नम्बरों की जानकारी और विद्यालय परिसर के सुरक्षित स्थान एवं निकासी मार्गो की भी जानकारी दी गई।

Advertisement

-जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण, टिहरी गढ़वाल।

Advertisement

Related posts

उत्तराखण्ड शासन के विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने विकास खण्ड भिलंगना के सूदूर क्षेत्र स्थित इस ग्राम का किया भ्रमण ।

khabaruttrakhand

Chamoli में Heavy snowfall, तापमान शून्य से 10 Degrees Celsius नीचे चला गया, Niti और Malari घाटियों में झरने और झरने जम गए

khabaruttrakhand

विभिन्न विद्यालयों के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की श्रृंखला में एवं आपदा प्रबंधन अधिकारी के कुशल नेतृत्व में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित खोज बचाव कार्यक्रम।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights