khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने FRI पर ‘मजबूत नेतृत्व समृद्ध Uttarakhand’ बुकलेट का विमोचन किया,

Uttarakhand: मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने FRI पर 'मजबूत नेतृत्व समृद्ध Uttarakhand' बुकलेट का विमोचन किया,

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने रविवार को फ्रेंक्वी रिसर्च इंस्टीट्यूट (FRI) पर सूचना और सार्वजनिक रिश्ता विभाग की बुकलेट ‘मजबूत नेतृत्व समृद्ध Uttarakhand’ का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि विकास बुकलेट राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं और नीतियों को लोगों तक पहुंचाने का एक माध्यम है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के इस युग में, विकास बुकलेट्स को e-books के रूप में भी प्रस्तुत किया जाना चाहिए। ताकि लोग अपने मोबाइल और अन्य साधनों के माध्यम से जनकल्याण योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें और इन योजनाओं से लाभ उठा सकें।

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कहा कि Dehradun में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स कॉन्फरेंस की सफलता प्रधानमंत्री Narendra Modi के प्रेरणा स्रोत रही है। निवेशक और केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों ने भी भाग लिया और निवेशकॉन्फ्रेंस को सफल बनाने में पूरी तरह से योगदान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समिट में 3.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्तुत हुए हैं।

Advertisement

इसमें England, Abu Dhabi सहित अन्य देशों के लोग भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह Uttarakhand की अनगिनत संभावनाओं की खोज की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री ने ‘Destination Uttarakhand’ को एक नए Uttarakhand की रचना की शुरुआत बताई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इस पहल को उसके गंतव्य तक ले जाएंगे। इस दौरान, Pandavaj Bain, Pritam Bharatwan और लोक संगीत कला के आधार पर लोगों ने प्रस्तुतियां दीं। सभी ने लोक कला कला की प्रदर्शन की प्रशंसा की।

CM ने मीडिया का कृतज्ञता व्यक्त की

मुख्यमंत्री Dhami ने मीडिया और सभी को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कृतज्ञ व्यक्त किया। कहा कि मीडिया सरकार और जनता के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी है। यह मीडिया है जो सरकार की जनकल्याण योजनाएं, कार्यक्रम और नीतियों को जनता तक पहुंचाता है। सरकार की जनकल्याण योजनाओं, कार्यक्रमों और नीतियों की ध्यान आकर्षित करता है और सामान्य लोगों की मुद्दों को ध्यान में रखता है। सूचना सचिव Shailesh Bagauli, निदेशक महानिदेशक Banshidhar Tiwari ने कृतज्ञता व्यक्त की।

Advertisement

CM ने श्रमिकों के साथ भोजन करने के बाद कृतज्ञता व्यक्त की

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की व्यवस्थाओं में शामिल श्रमिकों और पर्यावरण मित्रों के साथ भोजन किया और उन्हें एक सप्ताह से ज्यादा के लिए बिना थके काम करने के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे श्रम भाइयों ने इस महत्वपूर्ण घटना की सफलता में विशेष योगदान किया है, उनकी मेहनत की प्रशंसा की जा सकती है।

कार्यक्रम में उपस्थित थे

Cabinet के सदस्य Satpal Maharaj, Premchand Aggarwal, MLA Munna Singh Chauhan, Khajan Das, Savita Kapoor, Sarita Arya, Suresh Gadhiya, महानगर अध्यक्ष BJP Siddharth Aggarwal, Outgoing Mayor Sunil Uniyal Gama, साहित्य और कला परिषद के उपाध्यक्ष Madhu Bhatt, मुख्यमंत्री के सचिव सहित कार्यक्रम में उपस्थित थे। सूचना विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों में Meenakshi Sundaram, Dr. Pankaj Kumar Pandey भी शामिल थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-आउटसोर्स कंपनी के माध्यम से एम्स में सुरक्षा गार्डों से जुड़ा मामला, जाने क्या कहा ऐम्स प्रशासन ने।

khabaruttrakhand

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उत्तरकाशी के तत्वाधान में डुंडा प्रखंड के श्रीमती मंजीरा देवी आयुर्वेदिक कॉलेज हिटाणु में बहुउदेशीय विधिक साक्षरता एंव चिकित्सा शिविर का आयोजन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एक सप्ताह से चला नन्दा सुनन्दा देवी महोत्सव का भावभीनी विदाई के साथ समापन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights