khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Congress ने आगामी Lok Sabha चुनावों के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है, वरिष्ठ नेताओं को सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों के लिए

Uttarakhand Congress ने आगामी Lok Sabha चुनावों के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है, वरिष्ठ नेताओं को सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों के लिए

चार राज्यों की विधायक चुनावों में बुरी तरह से पराजित होने के बाद, Congress ने Uttarakhand में Lok Sabha चुनावों के दृष्टिकोण से ताजगी की तैयारियों की शुरुआत की है। पार्टी ने 70 विधानसभा सीटों में विधायक-विधायिका-वार इन-चार्ज की नियुक्ति की है। इसके बाद, पार्टी के पुराने नेताओं को पार्टी के समर्थन में किसी भी बग़ावत को हटाने और उन्हें सक्रिय करने के लिए बड़े जिम्मेदारियों का तैयारी हो रहा है। सभी पाँच सीटों पर इन-चार्ज के रूप में वरिष्ठ नेताओं को महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारियों का हिस्सा बनाने की तैयारी है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के उच्च कमान से नेतृत्व को ने नेतृत्व को Uttarakhand में संगठन को मजबूत करने और वीरों की नाराजगी को दूर करने के लिए निर्देश प्राप्त हैं। राज्य में समर्थन और कार्यकर्ताओं के बीच दररोज तक पूरी तरह सक्रिय होने वाले उन वरिष्ठ नेताओं को Lok Sabha चुनावों से पहले पूरी तरह सक्रिय किया जाए, ताकि वे अब से ही BJP के किले को तोड़ने के लिए रणनीतियाँ बना सकें।

Advertisement

हालांकि, Lok Sabha चुनावों में पाँच सीटों के लिए सभी पूर्व नेताओं में से उम्मीदवार चुने जाएंगे, लेकिन उससे पहले, सभी को इन-चार्ज के रूप में प्रत्येक को पार्टी के पक्ष में एक वातावरण बनाने की तैयारी है। पहले ही, November और December के अंत तक, विश इन-चार्ज को बूथ समिति, मण्डलम समिति की सत्यापन समाप्त करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसके साथ ही, उन्हें December के अंत तक बूथ समितियों के संबंध में अपनी रिपोर्ट PCC को सबमिट करनी है, ताकि आगे की रणनीति बना सके।

Advertisement

प्रत्येक बूथ पर 21 से 51 लोगों की टीम बनाई जाएगी।

Lok Sabha चुनावों की तैयारियों के दृष्टिकोण से, पार्टी ने प्रत्येक बूथ पर 21 से 51 कर्मचारियों की एक टीम बनाने का निर्णय लिया है। जो पार्टी की विचारधारा और नीतियों को लोगों तक पहुंचाएगी। 70 विधानसभा सीटों में 11 हजार 835 बूथ हैं। इस तरीके से पार्टी ने नीचे से मजबूत नेटवर्क बनाने का इरादा किया है।

राज्य Congress Lok Sabha चुनावों के लिए पूरी तैयारी में है। वर्तमान में जिला के अनुसार जिला Congress समिति के कार्यकर्ता सम्मेलन बहुत गति से चल रहे हैं। विश्वर इन-चार्जों की नियुक्ति की गई है। पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत करने की कड़ी मेहनत की जा रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को प्रत्येक पाँच Lok Sabha सीटों पर इन-चार्ज के रूप में महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारियों में सबकुछ सोचा जा रहा है। इस मुद्दे पर पार्टी संगठन स्तर पर विचारशीलता हो रही है।

Advertisement

Related posts

Big Breaking:-ओटीटी प्लेटफार्मों पर अब इस संबंध में पेश होंगी चेतावनियां, क्या है यह चेतावनी।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश के तत्वावधान में इंटिग्रेटिव बैलेंस साइंस एंड प्रेक्टिसिस विषय पर कांफ्रैंस का आयोजन।

khabaruttrakhand

Election 2024: नामांकन के बाद गोदियाल ने किया जनसभा को संबोधित, बोले- जनता ही हमारे स्टार प्रचारक

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights