khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Dehradun: CM Dhami ने India-Pakistan युद्ध में भारत की ऐतिहासिक जीत के 52 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में Gandhi Park में 1971 के युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि दी

CM Dhami ने India-Pakistan युद्ध में भारत की ऐतिहासिक जीत के 52 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में Gandhi Park में 1971 के युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि दी

Dehradun: 1971 के Indo-Pak युद्ध में भारतीय सशस्त्र सेना की ऐतिहासिक जीत के 52 वर्षों के पूर्ण होने पर युद्ध के शूरवीर सैनिकों की बहादुरी, शौर्य और बलिदान को याद किया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गांधी पार्क में स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

पूर्व सैनिकों, बहादुर महिलाओं, बहादुरता पुरस्कार विजेताओं और विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं ने सैनिक कल्याण और पुनर्वास निदेशालय द्वारा Gandhi Park में आयोजित किए गए Vijay Diwas श्रद्धांजलि और सम्मान समारोह में भाग लिया। सांस्कृतिक टीम ने श्रद्धांजलि और श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

Advertisement

इस मौके पर, सैनिक कल्याण मंत्री Ganesh Joshi, जिला मजिस्ट्रेट Sonika, Rajpur रोड विधायक Khajanadas, पूर्व सैनिक कल्याण संघ के अधिकारी आदि मौजूद थे।

सैनिक कल्याण सचिव Deependra Chaudhary ने कहा कि इस दिन Pakistan सेना ने हमारे सैनिकों के सामने शर्मिंदा हो गई थी। विजय दिवस सेना की बहादुरी और शौर्य का दिन है। एडमिरल (सेनानायक) Om Prakash Rana ने 1971 में Navy की विभिन्न मिशनों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि हम तीन सेनाओं के बेहतर समन्वय के कारण ही विजयी थे। आज यह दिखाई दे रहा है कि काम हो रहा है।

Advertisement

मेजर जनरल (सेनानायक) Sameer Sabarwal ने कहा कि हमें ऐसे नेताओं के साथ चलना चाहिए जो परिवार से अधिक देश के हित के बारे में सोचते हैं और उन्हें प्रगति की शिखर पर ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में बदलाव हुआ है, सभी मानते हैं कि देश सुरक्षित है।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Cabinet में चार मंत्रियों के पद भरे जाने की संभावना है, मुख्यमंत्री Dhami की Delhi यात्रा पर हो सकती है चर्चा

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एक रिसर्च स्कॉलर ने भी अपने कैमरे में कैद की हिम तेंदुएं की तस्वीर

khabaruttrakhand

Elections 2024: Uttar Pradesh का जमाना हो या Uttarakhand बनने का बाद का, राष्ट्रीय दलों की रही धूम, निर्दलीय रहे निर्बल

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights