khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand पुंछ हमले में शहीद हुए बहादुर Rifleman Gautam Kumar और नायक Virendra Singh की घर वापसी पर शोक मना रहा है

Uttarakhand पुंछ हमले में शहीद हुए बहादुर Rifleman Gautam Kumar और नायक Virendra Singh की घर वापसी पर शोक मना रहा है

Uttarakhand News: बृहस्पतिवार को, पूंछ जिले के Surankot tehsil में Bafliaz police station Mandi Road पर आतंकवादी हमले का शिकार हुआ एक सैन्य वाहन पर हमला हुआ। जिसमें पाँच सेना के जवानों की बलिदान हो गई। Uttarakhand के Garhwal डिवीजन के दो साहसी योद्धा Rifleman Gautam Kumar (29), पौरी जिले के Kotdwar के निवासी, और Virendra Singh, Chamoli जिले के Bamayla गाँव के निवासी थे।

इन दो शहीदों Gautam Kumar और Naik Virendra Singh के शव, जो Jammu के Poonch जिले के Bafliaz क्षेत्र में आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे, सोमवार को Uttarakhand पहुंचे। शवों को सेना विमान ने Dehradun हवाई अड्डे तक पहुंचाया।

Advertisement

यहां सेना ने शहीदों को गर्व भी दिया। इसी समय, मुख्यमंत्री Dhami ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। परिवार को भी संबोधित किया। इसके बाद, दोनों शहीदों के शवों को सेना हेलीकॉप्टर से उनके घरों को भेजा गया।

बता दें कि बृहस्पतिवार को, Jammu-Kashmir के Poonch जिले के Bafliaz क्षेत्र में आतंकवादी हमले में Garhwal डिवीजन के दो नायकों की शहादत हो गई थी। उनमें से एक थे Rifleman Gautam Kumar (29), Pauri जिले के Kotdwar के निवासी, और दूसरे थे Virendra Singh, Chamoli जिले के Bamayla गाँव के निवासी। पहले, शहीदों के शवों को पहले ही Uttarakhand लाया जाना था, लेकिन विभिन्न कारणों से यह नहीं हो सका।

Advertisement

Gautam 89 आर्म्ड कोर में तैनात थे, जबकि Virendra 15वीं Garhwal Rifles में तैनात थे। Virendra का परिवार Roorkee में रहता है, लेकिन उनका अंतिम संस्कार उनके मूल गाँव Bamayala में किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Cabinet: PM आवास के लाभार्थियों पर सरकार मेहरबान, अब देना होगा कम पैसा…जानें और क्या फायदे

cradmin

ब्रेकिंग:-टिहरी जनपद के चंबा थाने के पास भूस्खनल से हुआ दर्दनाक हादसा, पढ़े ताजा अपडेट।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: रक्षा मंत्री Rajnath Singh आज देहरादून दौरे पर, एक स्कूल में कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचेंगे

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights