khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

सर्दी के कारण DM के नए आदेश: 8वीं तक के सभी स्कूलों की बढ़ाई गई छुट्टी, इस तारीख से जाना होगा विद्यालय

सर्दी के कारण DM के नए आदेश: 8वीं तक के सभी स्कूलों की बढ़ाई गई छुट्टी, इस तारीख से जाना होगा विद्यालय

UP School Holidays:Agra जनपद में ठंड और ठंडकी का प्रकोप जारी है’

इतने में, छात्रों को बड़ी राहत मिली है। अब तक, UP बोर्ड, CBSE बोर्ड और अन्य बोर्डों की कक्षा 5 तक के स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। अब 8वीं तक के स्कूलों के लिए अवकाश बढ़ा गया है।
Agra जनपद जिलाधिकारी Bhanuchandra Goswami ने मौजूदा शिक्षा के सचिव के निर्देशों पर 16 जनवरी को 8वीं तक के स्कूलों के लिए अवकाश घोषित किया है। 17 जनवरी को गुरु गोबिंद सिंह जयंती का पूर्व-निर्धारित छुट्टा है। अब स्कूल 18 जनवरी से खुलेंगे।

Advertisement

‘ठंड से अभी कोई राहत नहीं’

सामान्यत: लोहड़ी के बाद ठंडक का असर कम होता है, इस बार स्थिति बदली नजर आ रही है। इस समय ठंडी हवा से कोई राहत नजर नहीं आ रही है। घास बर्फबारी और कोहरा भी आ रहा है। सूर्य देव 10 बजे तक दिखाई नहीं देते हैं। दोपहर में सूर्य की किरणें निश्चित रूप से राहत प्रदान कर रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, ठंड के साथ-साथ में गीली बारिश हो सकती है।

रविवार की सुबह में घना कोहरा था, जिसके कारण हाईवे पर दृष्टिकोण शून्य था। रात के बाद में शहर कोहरे में लिपट गया। कोहरे के कारण, गाड़ियां सुबह 10 बजे तक सड़कों पर चली रही थीं। 12 बजे के बाद, सूर्य देव दिखाई देने लगे और सूर्य प्रकाश में आई राहत का अमीर होने की आशा थी। लेकिन ठंडी हवा के कारण, सूर्य में बहुत ज्यादा राहत नहीं हुई।

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को हो सकती है बर्फबारी बारिश। हालांकि, तापमान में बड़ा बदलाव नहीं होगा। इसके बाद भी पिघलने और ठंडी हवा की दुखद स्थिति लोगों को परेशान करना जारी रहेगा। रविवार रात को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। इसके कारण पिघलने का प्रकोप अधिक दिखाई दे रहा है। रविवार को न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ था और अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस था।

Advertisement

Related posts

UP: CAA लागू होने के बाद शांतिपूर्ण रहा पहला जुमा, मौलाना बोले- मुसलमानों ने विरोध न करके दिया अच्छा पैगाम

cradmin

अयोध्या Ram Mandir: ‘रामलला रहेंगे विराजमान’, High Court के फैसले ने बनाई संघर्ष की कहानी

cradmin

Digital Payments: PM Modi आज श्रीलंका और मॉरिशस को उपहार देंगे, UPI सेवाएं लॉन्च की जाएगी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights