khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

CM Yogi का एलान: UP के आठ जिलों में स्थापित होंगे कम्प्रेस्ड गैस संयंत्र, पराली जलाने की होगी व्यवस्था

CM Yogi का एलान: UP के आठ जिलों में स्थापित होंगे कम्प्रेस्ड गैस संयंत्र, पराली जलाने की होगी व्यवस्था

UP के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री Hardeep Puri ने लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत की।

UP के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने घोषणा की है कि राज्य के 8 जिलों में कंप्रेस्ड गैस प्लांट स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए जल्द ही एक कार्रवाई योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में एक धूम्रमुक्त वातावरण बनाने के लिए काम किया जा रहा है। किसानों की खेती की बची राख भी जलाने के लिए व्यवस्था की जाएगी। इस मौके पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री Hardeep Puri भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री आज बदायूं में एक प्लांट का उद्घाटन करेंगे और 8 प्लांट्स का शिलान्यास करेंगे।

Advertisement

Hardeep Puri ने कहा कि अब भगवान राम के प्राकट्य होने का जश्न मनाया जा रहा है। इसके कारण, भारत का मान दुनिया भर में बढ़ रहा है। पहले UP की छवि एक बीमार राज्य की थी। Yogi के आगमन के बाद वह छवि बदल गई है।

एक दिन में 14 टन कंप्रेस्ड गैस उत्पन्न होगी

इस मौके पर, Hardeep Puri ने कहा कि आजकल दुनिया भर से निवेशक भारत आ रहे हैं। अब राज्य की छवि एक निवेश करने वाले राज्य की बन रही है। उन्होंने कहा कि आज बदायूं में एक बड़ा प्लांट उद्घाटित किया जा रहा है। इस प्लांट में एक दिन में 14 टन कंप्रेस्ड गैस उत्पन्न होगी। बदायूं के अलावा, और 8 प्लांट्स का शिलान्यास होगा। उन्होंने कहा कि किसानों की बची हुई राख अब और व्यर्थ नहीं जाएगी। यहां बायो फ्यूल और गन्ने का बेताब उपयोग किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

Uttar Pradesh: इस सीट से चुनाव लड़ेंगे Akhilesh Yadav? आजम खां के साथ बनाया ये प्लान; इन दो सीटों पर SP बदलेगी प्रत्याशी

cradmin

Yogi Adityanath: CM ने कहा, अयोध्या होगा दुनिया का सबसे भव्य टूरिस्ट स्पॉट, एक वर्ष में 31 करोड़ पर्यटक आए

cradmin

Ayodhya: ‘Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा के समय संतों पर हमला पश्चिम बंगाल की TMC सरकार के फेल होने का सुबूत’

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights