khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Lok Sabha Elections 2024: यहाँ से राहुल-अखिलेश जोड़ी BJP को हरा सकेगी, समीकरण बदलेगा!

Lok Sabha Elections 2024: यहाँ से राहुल-अखिलेश जोड़ी BJP को हरा सकेगी, समीकरण बदलेगा!

Lok Sabha Elections 2024: भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने SP-Congress गठबंधन की चुनावी शंकु सुनाया है। राहुल गांधी-अखिलेश यादव का जुगलबंदी कर्मियों में उत्साह उत्तेजक कर रहा है। उसकी रोड शो की वजह से Congress फतेहपुर सीकरी में मजबूती हासिल कर रही है। यहां Congress एक क्षत्रिय उम्मीदवार को उतार सकती है। इसमें, पिछले विधायक चुनावों में प्रतिस्थान करने वाले उम्मीदवार का नाम सबसे पहले आता है।

राहुल-अखिलेश ने भारत जोड़ो यात्रा में PDA (पिछड़ा वर्ग-दलित-सांविदानिक) को प्रवृत्त कर दिया है। उन्होंने उन्हें पार्टी से जोड़ने के लिए उनकी जनसंख्या को दर्शाते हुए और उनके कम हिस्से को लेकर कहा। दोनों पार्टियां अनुमान लगा रही हैं कि यदि PDA एक साथ आते हैं तो BJP को हराना आसान होगा। सीट वितरण की बात करते हुए, फतेहपुर सीकरी को Congress को गई है। Congress ने इस सीट पर अब तक अपने खाते को नहीं खोला है जो 2009 से बनी हुई है। तथापि राज बब्बर जैसे राज्य अध्यक्ष और सिने स्टार ने पिछले चुनावों में बुरी तरह हार की थीं।

Advertisement

BJP के राजकुमार चहर ने उसे 4.5 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। लेकिन पार्टी के लिए यह एक राहत की बात है कि उसके उम्मीदवारों ने दो चुनावों में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। Congress एक क्षत्रिय उम्मीदवार को टिकट देने की अधिक संभावना है। यदि राहुल-अखिलेश का जादू काम करता है और क्षत्रियों के वोट PDA में जुड़ जाते हैं, तो BJP के लिए समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

चुनाव के साथ मजबूती से प्रतिस्पर्धा की जाएगी, उम्मीदवार का निर्धारण हाई कमांड करेगी। राजस्थान Congress के मीडिया विभाग के चेयरमैन, डॉ। सीपी राय कहते हैं कि कई कार्यकर्ता राज बब्बर समेत टिकट के लिए दावा कर रहे हैं। इस तरह की परिस्थिति में केवल हाई कमांड ही निर्धारित करेगा। चुनाव उत्साह से लड़े जाएंगे।

Advertisement

Related posts

UP News: मुख्यमंत्री Yogi ने निर्देश दिए – बारिश और बर्फानी तूफान से प्रभावित लोगों की तत्काल सहायता करें

cradmin

Lok Sabha Election: UP में BSP को लगा तगड़ा झटका, सांसद दानिश अली ने थामा Congress का हाथ

cradmin

Lucknow: CM Yogi ने कहा- ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के शौर्य व पराक्रम के प्रतीक हैं’, और उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights