khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

राज्यसभा चुनाव के दौरान SP को बड़ा झटका, विधायक Manoj Kumar Pandey ने पार्टी के चीफ व्हिप के पद से दिया इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव के दौरान SP को बड़ा झटका, विधायक Manoj Kumar Pandey ने पार्टी के चीफ व्हिप के पद से दिया इस्तीफा

New Delhi: राज्यसभा चुनाव की शुरुआत के लगभग एक घंटा बाद ही समाजवादी पार्टी को एक बड़ा प्रबल प्रहार हुआ है। राएया सरकार के MLA Manoj Kumar Pandey ने पार्टी के मुख्य व्हिप के पद से इस्तीफा दे दिया है। वह राएबरेली के उंचहार विधानसभा सीट से MLA हैं। उन्होंने SP सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। उन्होंने निरंतर विधानसभा में राज्य सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है। साथ ही, उन्होंने अपने क्षेत्र के लोगों के लिए विभिन्न परियोजनाओं की मांग भी की है।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावना है। वोटिंग सुबह नौ बजे शुरू हुई थी। मुख्यमंत्री Yogi Adityanath और SP मुख्य Akhilesh Yadav ने भी सदन परिसर में स्थित टिलक हॉल में अपने वोट डाले।

Advertisement

BJP को अपने आठवें उम्मीदवार को जीताने के लिए अतिरिक्त वोट की आवश्यकता होगी और SP को अपने तीसरे उम्मीदवार को जीतने के लिए। इसके कारण, चुनावों में क्रॉस वोटिंग की मजबूत संभावनाएं हैं। SP के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव सुबह सभा संरचना में जा रहे थे, जिसके दौरान उन्होंने क्रॉस वोटिंग के सवाल का जवाब दिया।

शिवपाल यादव ने कहा – ‘उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रतीक पर चुनाव जीते हैं। अगर ऐसा होता है तो हमें आगे की देखभाल करनी पड़ेगी।

Advertisement

क्रॉस वोटिंग के सवाल पर Akhilesh ने कहा – ‘हम उम्मीद करते हैं कि समाजवादी पार्टी के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे… जो भूमि बोते हैं या दूसरों के लिए खुदाई करते हैं, वे खुद उसमें गिर जाते हैं… BJP चुनाव जीतने के लिए कुछ भी करेगी। शायद… जो लोग कुछ लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, वे (BJP) की ओर बढ़ सकते हैं।

Advertisement

Related posts

UP: प्रधानमंत्री Modi ने कहा – जो कुछ भारत आज करता है, वह अभूतपूर्व गति से करता

cradmin

UP: BJP इन सीटों पर बदलेगी उम्मीदवार! पीलीभीत से इन्हें मिल सकता है टिकट, मां-बेटे में से सिर्फ एक को मौका

cradmin

UP लोकसभा चुनाव: Congress का नया प्लान, SP के बजाय BSP के साथ गठबंधन पर ज्यादा प्राथमिकता, नए चेहरों को मिल सकती हैं जगहें

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights