khabaruttrakhand
BLOGGER

नए कलर में लॉन्च हुई Google Pixel 8 Series, मिलता है स्किन टेंपरेचर सेंसर का फीचर

नए कलर में लॉन्च हुई Google Pixel 8 Series, मिलता है स्किन टेंपरेचर सेंसर का फीचर

Google Pixel 8 और 8 Pro को एक नए रंग में लॉन्च किया गया है। Google ने पहले इस हफ्ते इस नए रंग के बारे में थोड़ा बताया था। यह नया रंग Pixel 8 Pro के पहले ब्राइटर ‘बे’ नीले रंग से थोड़ा हल्का है, लेकिन फिर भी Pixel 8 सीरीज़ को एक ताजगी का अहसास देता है। छोटे Pixel फोन के प्रशंसकों के लिए, इस नए मिंट रंग का चयन करने का यह पहला मौका है, जो अक्टूबर से लॉन्च होने के बाद उपलब्ध काले, हेज़ल और गुलाबी रंगों से कुछ अलग करने का। लेकिन ध्यान दें कि यह नया मिंट रंग केवल 128GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल में ही उपलब्ध है; अधिक स्टोरेज वाले फोन के लिए, आपको पुराने रंगों में ही खरीदना होगा।

Google Pixel में एक नए रंग में लॉन्च किया गया है! इस रंग को प्रकृति में पाए जाने वाले उज्ज्वल रंगों से प्रेरित कहा जा रहा है और इसे “मन को शांति और ताजगी देने वाला” रंग बताया गया है। कंपनी के विज्ञापनों के अनुसार, यह रंग उन लोगों के लिए है जो खुद को “नए और बेहतर” बनाना चाहते हैं। Google की डिज़ाइन टीम को इस रंग में पूरी विश्वास है, लेकिन यह देखना बाकी है कि ग्राहकों को यह नया रंग पसंद आता है या नहीं।

Advertisement

Pixel 8 में क्या खास है

Pixel 8 में Google का नवीनतम और सबसे तेज प्रोसेसर टेंसर जी3 है। साथ ही, यह UFS 4.0 स्टोरेज के साथ आता है ताकि आपके फ़ाइलें तेजी से खुल जाएं। कैमरे की बात करते हुए, Pixel 8 में 50 मेगापिक्सेल का मुख्य कैमरा है जो कम रोशनी में भी अच्छे फ़ोटो खींचता है। इसमें 8 गुना ज़ूम है ताकि दूर के वस्तुओं को क्लोज़-अप में कैप्चर किया जा सके। इसके अलावा, नजदीकी वस्तुओं की विस्तृत तस्वीरें लेने के लिए एक दूसरा 12 मेगापिक्सेल कैमरा भी है। यह सेल्फीज़ और वीडियो कॉल के लिए 10.5 मेगापिक्सेल फ़्रंट कैमरा है।

Pixel 8 में एक विशाल 4,575 मिलिएअम्पेर-घंटे की बैटरी है जो पूरे दिन चलती है। इसमें 27W फ़ास्ट वायर्ड चार्जिंग और 18 डब्ल्यू वायरलेस चार्जिंग भी है, लेकिन ध्यान दें कि चार्जर बॉक्स में शामिल नहीं है, जैसा कि Google कुछ समय से कर रहा है।

Advertisement

Google Pixel 8 Pro में क्या खास है

Pixel 8 Pro में 6.7 इंच की डिस्प्ले है। इसमें फ़्रंट पर 10.5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है और पिछले पर तीन शक्तिशाली कैमरे हैं: एक 50 मेगापिक्सेल मुख्य कैमरा, एक नया 48 मेगापिक्सेल वाइड-एंगल कैमरा और एक 48 मेगापिक्सेल 5 गुना ज़ूम कैमरा जो दूर के वस्तुओं को क्लोज़-अप में कैप्चर कर सकता है। Pixel 8 Pro में पिक्सेल 8 के अंदर Google Tensor G3 chip है। इसमें एक बड़ी 5,050 मिलिएअम्पेर-घंटे की बैटरी है जो पूरे दिन चलती है। इसमें 30 डब्ल्यूफ़ास्ट वायर्ड चार्जिंग और 23 डब्ल्यू वायरलेस चार्जिंग का समर्थन है।

त्वचा तापमान सेंसर

Pixel 8 Pro में एक विशेषता दी गई है – त्वचा तापमान सेंसर। यह कैमरों के पास स्थित है और इसे Melexis MLX90632 यूनिट कहा जाता है। अन्य सेंसरों की तरह, यह केवल शरीर का तापमान सटीक रूप से मापने के लिए है, इसमें फोटो लेने में कोई भूमिका नहीं है। इस सुविधा का उपयोग मोबाइल कार्यों के अलावा कई अन्य चीजों के लिए किया जा सकता है।

Advertisement

Related posts

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस के दिन पहनना है पारंपरिक परिधान तो लें इन Actors से Tips

cradmin

एशिया कप:- जाने कौन कौन पहुँचा सुपर 4 में , कहाँ और किनके बीच होंगे ये मुकाबले।

khabaruttrakhand

Vivo X100 Pro भारत में लॉन्च: टॉप स्पेक्स, भारत में कीमत, मुख्य विशेषताएं और बाकी सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights