khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uniform Civil Code: UCC पर पूर्व CM Harish Rawat का बड़ा बयान, कहा- इसे केंद्र सरकार बनाए, राज्य नहीं

Uniform Civil Code: UCC पर पूर्व CM Harish Rawat का बड़ा बयान, कहा- इसे केंद्र सरकार बनाए, राज्य नहीं

Uniform Civil Code: Uttarakhand में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। इस ड्राफ्ट को समिति राज्य सरकार को दो फरवरी को सौंपेगी।

Uttarakhand में समान नागरिक संहिता के ड्राफ्ट को लेकर पूर्व CM Harish Rawat ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पहले तो ड्राफ्ट देखना पड़ेगा क्योंकि इन्होंने ड्राफ्ट अभी जारी ही नहीं किया।

Advertisement

UCC का मतलब है कि जो पूरे देश में लागू हो। से जो पारित हो रहा है उसका क्या अर्थ है जो हमारी विधानसभा की सीमाओं के बाहर ही लागू नहीं होगा। इसे केंद्र सरकार को बनाना चाहिए। कहा कि केवल चुनावी प्रचार है जिसके लिए राज्य का पैसा बर्बाद कराया गया है।

Rishikesh, Uttarakhand: UCC ड्राफ्ट पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, “पहले तो ड्राफ्ट देखना पड़ेगा क्योंकि इन्होंने ड्राफ्ट अभी जारी ही नहीं किया। UCC का मतलब है कि जो सारे देश में लागू हो।….जो पारित हो रहा है उसका क्या अर्थ है जो हमारे विधानसभा के सीमाओं के बाहर लागू…

Advertisement

Related posts

उपाध्यक्ष (राज्य स्तरीय) बीस सूत्री कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति की अध्यक्षता में बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की गई आयोजित।

khabaruttrakhand

Harish Rawat: ‘वफादारी’ का इनाम मांगते हुए वंश बेल को सींच रहे, Haridwar लोकसभा सीट के लिए अपने बेटे को उतारने की इच्छा जताई

cradmin

जिलाधिकारी द्वारा शनिवार को तहसील धनोल्टी का किया गया निरीक्षण ,जारी किए आवश्यक निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights