khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uniform Civil Code: UCC पर पूर्व CM Harish Rawat का बड़ा बयान, कहा- इसे केंद्र सरकार बनाए, राज्य नहीं

Uniform Civil Code: UCC पर पूर्व CM Harish Rawat का बड़ा बयान, कहा- इसे केंद्र सरकार बनाए, राज्य नहीं

Uniform Civil Code: Uttarakhand में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। इस ड्राफ्ट को समिति राज्य सरकार को दो फरवरी को सौंपेगी।

Uttarakhand में समान नागरिक संहिता के ड्राफ्ट को लेकर पूर्व CM Harish Rawat ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पहले तो ड्राफ्ट देखना पड़ेगा क्योंकि इन्होंने ड्राफ्ट अभी जारी ही नहीं किया।

Advertisement

UCC का मतलब है कि जो पूरे देश में लागू हो। से जो पारित हो रहा है उसका क्या अर्थ है जो हमारी विधानसभा की सीमाओं के बाहर ही लागू नहीं होगा। इसे केंद्र सरकार को बनाना चाहिए। कहा कि केवल चुनावी प्रचार है जिसके लिए राज्य का पैसा बर्बाद कराया गया है।

Rishikesh, Uttarakhand: UCC ड्राफ्ट पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, “पहले तो ड्राफ्ट देखना पड़ेगा क्योंकि इन्होंने ड्राफ्ट अभी जारी ही नहीं किया। UCC का मतलब है कि जो सारे देश में लागू हो।….जो पारित हो रहा है उसका क्या अर्थ है जो हमारे विधानसभा के सीमाओं के बाहर लागू…

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-थानाध्यक्ष द्वारा स्थानीय युवाओं को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरुक करते हुए दी गई फिजिकल फिटनेस एवं सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-चारधाम यात्रा मार्गों पर होने वाली स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों के निदान हेतु एम्स ऋषिकेश द्वारा चिकित्सकों के प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला का आयोजन।

khabaruttrakhand

Uttarakhand News: वैश्विक निवेशक सम्मेलन पर विपक्ष के सवाल उठाने पर BJP ने कहा, Congress विकास समर्थक होने का दिखावा कर रही है.

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights