khabaruttrakhand
उत्तराखंड

BJP Media Workshop: CM Dhami बोले- UCC को लेकर भ्रांति न फैले, लोगों तक सही जानकारी पहुंचाएं

BJP Media Workshop: CM Dhami बोले- UCC को लेकर भ्रांति न फैले, लोगों तक सही जानकारी पहुंचाएं

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कहा कि प्रदेश सरकार देवभूमि Uttarakhand में समान नागरिक संहिता (UCC) को लागू करने की तैयारी में है। UCC लागू करने के लिए प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव में सरकार को आशीर्वाद दिया था। अब इसे लागू करने का वक्त आ गया है। UCC के फायदों के बारे में लोगों को जागरूक करना होगा। इसे लेकर किसी तरह की भ्रांतियां न फैले। इस बात का विशेष ध्यान रखना है और लोगों को सही जानकारी पहुंचानी है।

मंगलवार को GMS रोड स्थित होटल में BJP प्रदेश मीडिया कार्यशाला में CM ने कहा कि शीघ्र ही समिति UCC का ड्राफ्ट सरकार को सौंपेगी। विधानसभा चुनाव से पहले हमने प्रदेश की जनता से UCC लागू करने का वादा किया था। इस पर जनता का आशीर्वाद मिला। UCC के मुद्दे की विस्तृत जानकारी सभी माध्यमों से देनी है। साथ ही विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही भ्रांति को भी दूर करना है। CM ने कहा, केंद्र से लेकर राज्य सरकार की प्रत्येक योजना के बारे में लोगों को बताने में मीडिया की सशक्त भूमिका है।

Advertisement

Uttarakhand विधानसभा सत्र: छह फरवरी को सदन में पेश होगा UCC बिल, आंदोलनकारियों के आरक्षण का विधेयक भी आएगा

सरकार और जनता के बीच मीडिया की एक सेतु की भूमिका रहती है। सरकार ने पिछले ढाई वर्षों में महत्वपूर्ण और कठोर निर्णय लिए हैं, जो विगत 23 वर्षों में नहीं लिए गए थे। हमने एक ओर जहां Uttarakhand में देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू किया, वहीं धर्मांतरण रोकने के लिए भी कानून बनाया। पहली बार लैंड जिहाद के खिलाफ कठोर कदम उठाए। इसके अलावा Uttarakhand बनने के 23 वर्षों में पहली बार भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई की गई। महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण लागू किया। प्रधानमंत्री Narendra Modi के मार्गदर्शन में विकास का इंजन तेजी से दौड़ रहा है।

Advertisement

Uttarakhand की जनता डबल इंजन की हैट्रिक बनाएगी: बलूनी

BJP राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि Uttarakhand की जनता डबल इंजन की हैट्रिक बनाएगी। समय के साथ BJP ने भी सांगठनिक कार्यकलापों में बड़ा बदलाव किया है। इसका नतीजा है दुनिया की सबसे बड़ा राजनैतिक संगठन बना है। BJP का स्वर्णिम काल अभी नहीं आया है। इसे लाने के लिए हम सभी को सहभागी बनना है। उन्होंने कहा कि डिजिटल दौर में मीडिया की महत्ता और चुनौतियां बढ़ गई हैं। हमारे प्रशिक्षित और सक्रिय मीडिया विभाग, सोशल मीडिया और IT के सहयोगी संयुक्त रूप से बेहतरीन कार्य कर रहे हैं।

विपक्ष के दुष्प्रचार का सकारात्मक जवाब देना है: भट्ट

BJP अध्यक्ष्ज्ञ महेंद्र भट्ट ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में होने वाली जीत में मीडिया का रोल सबसे अहम होने वाला है । विपक्ष लगातार मीडिया सोशल मीडिया के माध्यम से नकारात्मक प्रचार करने की रणनीति पर काम रहा है । लेकिन हमें उस नकारात्मकता को सकारात्मक जवाब के साथ आगे बढ़ाना है ।

Advertisement

पहले सरकारें सिर्फ योजनाएं बनाती थी, Modi धरातल पर उतारते हैं : गोपाल अग्रवाल

राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि योजनाएं पहले की सरकारें भी चलाती थीं। लेकिन जनता को उसका लाभ मिले, इसको लेकर उनको कोई सरोकार नहीं रहता था, लेकिन आज PM Narendra Modi के नेतृत्व वाली सरकार ने ये सुनिश्चित किया कि जनकल्याणकारी योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ जनता को मिले।

Advertisement

Related posts

Earthquake In Uttarkashi: Uttarakhand के उत्तरकाशी में दूसरी बार एक हफ्ते में भूकंप, नुकसान की कोई खबर नहीं

cradmin

ब्रेकिंग:-डिस्ट्रिक्ट को ऑपरेटिव बैंक की 92 वीं वार्षिक बैठक हुई आयोजित।

khabaruttrakhand

एम्स में मधुमेह रोग पर छह दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू हुआ। प्रशिक्षण कार्यक्रम में राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, कलकत्ता की नर्सेस व डायटीशियन हैं प्रतिभागी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights