khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Budget 2024: CM Dhami ने ‘लाखपति दीदी योजना’ के विस्तार की की सराहना, बजट पर दी ऐसी प्रतिक्रिया

Budget 2024: CM Dhami ने 'लाखपति दीदी योजना' के विस्तार की की सराहना, बजट पर दी ऐसी प्रतिक्रिया

Budget 2024: वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman ने बजट 2024 पेश किया है। इसे चुनावी वर्ष होने के कारण, यह एक पूर्व बजट की बजाय एक अंतरिम बजट है। यह वित्त मंत्री Sitharaman का पहला अंतरिम बजट भी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने सरकार के इस बजट को जनहित में बताया है।

CM Dhami ने एक सामाजिक मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर एक पोस्ट करके इसे देश के लोगों के लिए ऐतिहासिक बताया है। CM Dhami ने लिखा कि पूज्य प्रधानमंत्री Shri Narendra Modi जी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया है। केंद्र सरकार की जनकल्याण नीतियों के परिणामस्वरूप, पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ गए हैं।

Advertisement

बजट Uttarakhand के लिए महत्वपूर्ण है

CM Dhami ने लिखा कि बजट में पर्यटन क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए अमूर्तय ऋण और विदेशी निवेश को बढ़ावा देने जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल किया गया है। इस फैसले से Uttarakhand के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा, और इससे पर्यटन क्षेत्र में रोजगार बढ़ेगा और स्थानीय लोगों को नई आजीविका के अवसर मिलेंगे।

लाखपति दीदी योजना, महिला सशक्तिकरण का उदाहरण

CM Dhami ने लाखपति दीदी योजना की सराहना की। उन्होंने लिखा कि लाखपति दीदी योजना को बढ़ाकर 2 करोड़ से 3 करोड़ लाखपति दीदी की संख्या बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक 1 करोड़ महिलाएं लाखपति दीदी बन चुकी हैं। महिला सशक्तिकरण के दृष्टिकोण से लिए गए इस निर्णय की सराहना की जा रही है। इस योजना ने महिलाओं के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाया है और उन्हें स्वायत्त बनाया है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-होम्योपैथिक विभाग ने सल्ट ग्राम सभा बगियाडना में स्वास्थ्य शिविर।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: राज्यपाल के अभिभाषण के साथ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू, एक मार्च तक चलेगा

cradmin

एम्स ऋषिकेशः दो नई स्वास्थ्य योजनाओं की सौगात – संस्थान में ’स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ’ और न्यू ट्राॅमा आईसीयू सुविधा शुरू।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights