khabaruttrakhand
मनोरंजन

Irrfan Khan को ‘Maqbool’ के लिए पहली पसंद नहीं था, विशाल भारद्वाज ने चाहा था दक्षिण सुपरस्टार को कास्ट करना, लेकिन…

Irrfan Khan को 'Maqbool' के लिए पहली पसंद नहीं था, विशाल भारद्वाज ने चाहा था दक्षिण सुपरस्टार को कास्ट करना, लेकिन...

Bollywood Retro: ‘Maqbool‘, जो 2004 में रिलीज हुई, Vishal Bhardwaj की शेक्सपियर ट्रिलॉजी की पहली फिल्म है। इस क्राइम ड्रामा में मैकबेथ पर आधारित, Irrfan Khan, Tabu, Naseeruddin Shah, Om Puri, Pankaj Kapur, और Piyush Mishra जैसे अन्य वरिष्ठ अभिनेता ने मुख्य भूमिका में अभिनय किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में लेट एक्टर Irrfan Khan ने ‘Maqbool’ की मुख्य भूमिका के लिए विशाल भारद्वाज का पहला चयन नहीं था।

नेशनल अवॉर्ड विजेता फिल्म निर्देशक Vishal Bhardwaj ने इस फिल्म के लिए लगभग दक्षिण सिनेमा सुपरस्टार Kamal Haasan को लगभग साइन कर लिया था। उनका सहयोग आखिरकार हो नहीं सका, क्योंकि Kamal Haasan चाहते थे कि फिल्म दोभाषी हो, हिंदी और तमिल दोनों में, और विभिन्न अभिनेताओं के साथ शूट किया जाए। Vishal Bhardwaj ने फिल्म के लिए अपने दृष्टिकोण को कमजोर करने का इरादा नहीं किया था और इसलिए Kamal Haasan के साथ काम करने से इनकार कर दिया।

Advertisement

Kamal Haasan के साथ ‘Maqbool’ बनाना चाहा था

पिछले साल, Vishal Bhardwaj ने ‘अनफिल्टर्ड बाय सम्दीश’ नामक YouTube channel पर हुई एक बातचीत के दौरान इसे खुलासा किया था। Vishal Bhardwaj ने कहा, “Kamal Haasan एक प्रतिभाशाली व्यक्ति है, उसके साथ काम करना योग्यता से भरा हुआ था। हमारी बातें ‘Maqbool’ के किरदार को निभाने की स्थान तक पहुँच गई थीं। हमने बातचीत की, लेकिन हमारे बीच एक टकराव था, वह तरीका जिस तरह से हम फिल्म देख रहे थे। उन्हें चाहिए था कि फिल्म दोभाषी हो, हिंदी और तमिल, और उसमें विभिन्न स्टार अभिनेता होंगे, यह समय के साथ होगा। मुझे ऐसा लगा कि मैं यहाँ एक व्यापार जाल में गिर रहा हूँ, और तब मैं बहुत ज़िद्दी था। मैं चाहता था कि मेरी फिल्म मेरे हिसाब से बने।”

Vishal Bhardwaj ने शेक्सपियर के ओथेलो और हैमलेट पर भी एक फिल्म बनाई

‘Maqbool’ के बाद, Vishal Bhardwaj ने 2006 में शेक्सपियर के ‘Omkara’ और 2014 में ‘Hader’ बनाई, जो ओथेलो और हैमलेट पर आधारित थीं। ‘Maqbool’ की तरह, ‘Omkara’ और ‘Hader’ को भी बहुत प्रशंसा मिली। ‘Omkara‘ में अजय देवगन, करीना कपूर, सैफ अली खान, कोंकणा सेन शर्मा, विवेक ओबेरॉय, बिपाशा बासु और बहुत से अन्य शानदार अभिनेता शामिल थे। जबकि ‘हैडर’ में के.के. मेनन, तबु, शाहिद कपूर, इरफान खान, श्रद्धा कपूर और अन्य महान अभिनेता शामिल थे।

Advertisement

Related posts

Pankaj Tripathi Favourite Actor: इंटरव्यू में Pankaj Tripathi ने बताया कि अगर उनके ऊपर फिल्म बनी तो वह चाहेंगे कि उनका किरदार निभाएं ‘जबरदस्त’ एक्टर

cradmin

‘एक भी दिन ऐसा नहीं था जब मैं बाथरूम में रोया नहीं…’ Munawar Faruqui ने Bigg Boss 17 के घर में मेंटल ब्रेकडाउन पर खुलकर बताई दर्दनाक कहानियाँ

cradmin

Ranbir Kapoor ने खेल-खेल में माँ Neetu Kapoor के पैर दबा दिए, दादी ने हास्य के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights