khabaruttrakhand
उत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकविशेष कवर

सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे अन्तिम छोर के व्यक्ति तक , अधिकारी, सरकार और जनता के बीच करे सेतु की तरह कार्य।- प्रेम चन्द अग्रवाल।‘‘

सरकारी योजनाओं का लाभ अन्तिम छोर के व्यक्ति तक पहंुचे, इसके लिए अधिकारी, सरकार और जनता के बीच सेतु की तरह कार्य करें-कैबिनेट मंत्री, प्रेम चन्द अग्रवाल।‘‘

‘‘केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर पात्र व्यक्तियों को लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें।‘‘

Advertisement

शनिवार को प्रदेश के वित, शहरी विकास एवं आवास, विधायी एवं संसदीय कार्य, पुनर्गठन एवं जनगणना मंत्री प्रेम चन्द अग्रवाल ने विकास भवन सभागार नई टिहरी में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।


कैबिनेट मंत्री ने वनाग्नि, चारधाम यात्रा, पेयजल, मानसून सीजन के साथ ही अन्य विभागों की विभागीय योजनाओं की क्रमवार जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
कैबिनेट मंत्री श्री अग्रवाल द्वारा सभी अधिकारियों को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार हेतु अपने कार्यालयों एवं सार्वजनिक स्थलों पर प्लैक्स लगाने, चारधाम यात्रा एवं मानसून सीजन के दृष्टिगत 24 घण्टे अपने मोबाईल को ऑन/एक्टिवेट स्थिति में रखने, तिथि एवं समय निर्धारित कर क्षेत्रों में विजिट करने तथा एक घण्टा प्रतिदिन अपने कार्यालय में जनता के लिए निर्धारित करने के निर्देश दिये गये।
आपदा के दृष्टिगत खराब से खराब स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाये।
वहीं उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ अन्तिम छोर के व्यक्ति तक पहंचे, इसके लिए अधिकारी सरकार और जनता के बीच सेतु की तरह कार्य करें।
इसके साथ ही अधिकारियों को पूर्ण तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिये गये।

Advertisement

समीक्षा बैठक में कैबिनेट मंत्री श्री अग्रवाल ने वनाग्नि की घटनाओं जानकारी लेते हुए डीएफओ को वनाग्नि के कारणों की जांच करने तथा आग लगाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने को कहा। जनपद के सभी नगर निकायों के अधिकारियों को नदी, नालों, चारधाम यात्रा मार्गाें, शौचालयों की प्रत्येक दिन तीन बार सफाई करने तथा नियमित फॉगिंग करने को कहा गया।

चारधाम यात्रा पर यातायात व्यवस्था में लगे अधिकारियों को श्रद्धालुओं/यात्रियों के साथ व्यवहारिकता बनाये रखने, चैकिंग प्वाईंट पर संबंधितों की अन्य जानकारी के साथ ही हस्ताक्षर लेने तथा राफ्टिंग स्थल पर यातायात व्यवस्था को लेकर संबंधितों के साथ बैठक करने को कहा गया।

Advertisement

सीईओ को दसवीं एवं बारहवीं में प्रदेश की फर्स्ट 25 मेरिट लिस्ट आये छात्र-छात्राओं को जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सम्मानित करने, सहकारिता अधिकारी को तिथि एवं समय निर्धारित कर क्षेत्र में विजिट करने, सीएमओ को मानसून सीजन में एम्बुलेंस अलर्ट मोड में रखने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को मोटिवेट करने तथा उनके उत्पादों की खरीद/बिक्री हेतु सहयोग दिये जाने की बात कही गई।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा टिहरी झील क्षेत्र परियोजना के संबंध में जानकारी दी गई। वहीं विभागीय अधिकारियों द्वारा विभागीय योजनाओं की स्थिति से अवगत कराया गया।

Advertisement

बैठक में एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी, डीएफओ पुनीत तोमर, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश नौटियाल, ब्लॉक प्रमुख चम्बा शिवानी बिष्ट, जाखणीधार सुनीता देवी, पीडी डीआरडीए विवेक उपाध्याय, डीडीओ मो. असलम सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

AadhaarBreaking:- आधार से जुड़ी बड़ी खबर ,अगर आपने भी नही किया है ये काम तो अभी कर ले, नही तो पछताना पड़ेगा।

khabaruttrakhand

उत्तराखंड राज्य के 150 चिकित्सकों को दी जा रही चारधाम यात्रा के लिए ट्रेनिंग – ऋषिकेश में यहाँ प्रशिक्षणार्थी डॉक्टर्स के ट्रेनिंग बैच का हुआ औपचारिक शुभारंभ।

khabaruttrakhand

Pithoragarh: जल्द बनने वाला है पंचेश्वर बांध, Nepal के विदेश मंत्री साउद ने किया एलान

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights