khabaruttrakhand
चमोलीराजनीतिक

गौचर में भाजपा के प्रत्याशी अनिल नौटियाल के लिए, चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मांगे वोट।

कर्णप्रयाग/ दीपक शाह
राजनाथ सिंह ने अनिल नौटियाल के मांगे वोट, भारी जनसैलाब उमड़ा

रिपोर्ट। दीपक शाह

Advertisement

गौचर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अनिल नौटियाल के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का पहला लक्ष्य देश की सीमाओं की सुरक्षा करना है और इसके लिए देश की सीमाओं की सुरक्षा करने वाले सैनिकों अनेकों सुरक्षा उपकरणों आधुनिक तकनीकी के हथियारों एवं आधुनिक लड़ाकू विमान एवं सबमरीन,रफैल जैसे लड़ाकू विमानों को खरीद कर सैना को आधुनिक तकनीकी से परिपूर्ण किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 70 सालों से लंबित वन रैंक वन पेंशन देकर भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान बढ़ाया है वही देश पर मर मिटने वाले वीर सैनिकों के आंगन की मिट्टी ले जाकर देवभूमि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पांचवा धाम *सैन्यधाम* का निर्माण करना हम सब के लिए गर्व की बात है।

Advertisement

दूसरी ओर इन 5 वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा ऋषिकेश से गंगोत्री यमुनोत्री केदारनाथ एवं बद्रीनाथ धाम की यात्रा सुगम में हो इसके लिए हमने ऑल वेदर रोड का निर्माण किया है जो आज धरातल पर दिखाई दे रहा है इतना ही नहीं हमने देश की सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए भारतमाला के तहत जोशीमठ से नीति पास एवं पास, माना पास की सड़कों का चौड़ीकरण कर सैनिकों के लिए सुगम में बनाया है।

जब हमारी देश की सीमाएं सुरक्षित होगी तो देश सुरक्षित रहेगा। भारतीय जनता पार्टी की करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं होता है।

Advertisement

वही विपक्षि कांग्रेस पार्टी 60 साल तक राज करती रहे परंतु देश की मूलभूत सुविधाओं से जनता को महरूम रखा हमारा प्रयास देश की आर्थिकी को बढ़ाना देश को समृद्ध करना शक्तिशाली राष्ट्र के निर्माण के लिए हम संकल्प वध हैं।

आज उत्तराखंड में रेलवे कनेक्टिविटी पर कार्य किया जा रहा है अवसर पर कर्णप्रयाग विधायक प्रत्याशी अनिल नौटियाल ने कहा कि निवर्तमान विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी जी द्वारा इन 5 वर्षों में विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ गांव को सड़क से जोड़ना पहला लक्ष्य रखा।

Advertisement

मैं आज विश्वास पूरा कह सकता हूं कि मेरी विधानसभा क्षेत्र में 90% गांवों को सड़क से जोड़ने का प्रयास धरातल पर दिख रहा है जनता का आशीर्वाद बना रहा तो मैं अगले 5 वर्षों में कर्णप्रयाग विधानसभा के सभी गांव को सड़क से जोड़ दूंगा मेरा दूसरा प्रयास स्वास्थ्य एवं शिक्षा के ढांचागत विकास को सुदृढ़ करना है जल मिशन के तहत₹1 में प्रत्येक घर को लाल एवं उसमें जल की व्यवस्था भी की जा रही है।

 

Advertisement

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट ने कहा कि हमारी सरकार ने जनभावनाओं के अनुरूप गैरसैंण भराड़ी सैण को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है वही ढांचागत विकास के लिए 25000करोड रुपए का पैकेज दस वर्षों के लिए दिया है।

जिस प्रकार से चुनावी भ्रमण के दौरान पूरे जनपद के गांव गांव मैं मातृशक्ति नवयुवक एवं भूतपूर्व सैनिक व्यापारी बंधु भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे हैं मैं पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी की झोली में जनपद चमोली की संभ्रांत जनता तीनों विधानसभाओं को विजयी बनाकर विधानसभा भेजेंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से महालक्ष्मी किट योजना अटलआयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड गरीब कल्याण की मुफ्त राशन योजना एवं सड़क शिक्षा स्वास्थ्य व पेयजल को सुदृढ़ करने के लिए इन 5 वर्षों में जो अभूतपूर्व कार्य किए गए इनके आधार पर विकास बनाम भ्रष्टाचार को लेकर हमारे कार्यकर्ता गांव गांव जाएंगे।इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट कर्णप्रयाग विधायक प्रत्याशी अनिल नौटियाल विधानसभा संयोजक धन सिंह नेगी करणप्रयाग विधानसभा प्रभारी राकेश जोशी विधानसभा से प्रभारी डॉक्टर हिमानी वैष्णव नगर पालिका अध्यक्ष करणप्रयाग दमयंती रतूड़ी नगर पालिका अध्यक्ष गोचर अंजू बिष्ट राकेश कुमार डिमरी राजेंद्र प्रसाद डिमरी भाजपा जिला प्रभारी विजय कपरवान मंडल अध्यक्ष जयकृत सिंह बिष्ट नवीन नवानी कैप्टन करण सिंह झगड़ सिंह महावीर सिंह रावत मंगल नारायण जिला पंचायत सदस्य विनोद नेगी पूर्व जिला पंचायत सदस्य गायत्री मनोरमा नैनवाल लक्ष्मी जोशी संपूर्णानंद डिमरी मनोज सिंह रावत राकेश सिंह नेगी महिपाल सिंह नेगी सुनील पुजारी जिला सोशल मीडिया प्रभारी सुनील कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे कार्यक्रम का सफल संचालन जिला महामंत्री समीर मिश्रा ने किया।

Advertisement

Related posts

BreakingNews:-पीएम किसान योजना की अगली किश्त जाने कब मिल सकती है, क्या कुछ करना होगा।

khabaruttrakhand

दुःखद:-बाल विकास विभाग में कार्यरत युवक ने लगाई फांसी ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:टिहरी जनपद के इस मोटर मार्ग पर सड़क हादसा, 2 की मौत।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights