khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-पंडित गोविन्द बल्लभ पंत जी की 136वीं जयंती मनायी जा रही धूम धाम से।

टिहरी :- पंडित गोविन्द बल्लभ पंत जी की 136वीं जयंती जनपद मुख्यालय सहित विभिन्न स्थलों पर गणमान्य लोगों द्वारा धूमाधाम से मनायी गयी।

जिला कलेक्ट्रेट परिसर नई टिहरी में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा पंडित गोविन्द बल्लभ पंत जी के जन्म शताब्दी समारोह पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Advertisement

जिलाधिकारी ने पं. गोविंद बल्लभ पंत के जीवनवृतान्त पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज ही के दिन उनका जन्म उत्तराखण्ड राज्य के अल्मोड़ा जिले के खूंट गांव में हुआ था।

Advertisement

स्व. पंत जी का स्वतंत्रता संग्राम में तो महत्वपूर्ण योगदान रहा ही है।

इसके साथ ही स्वतंत्रता संग्राम के बाद भी उनके द्वारा समाज में व्याप्त बुराईयों को दूर करने, जमींदारी उन्मूलन आदि अनेक क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किये गये, जिसके लिए उन्हें भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया।

Advertisement

हमें भी उनके पदचिन्हों पर चलकर अन्तिम छोर के व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़कर उत्तराखण्ड को प्रगतिशील राज्य बनाने में अपने-अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वाह्न किया जाना आवश्यक है।

इस अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा भी पं. गोविंद बल्लभ पंत जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।
वहीं मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार द्वारा विकास भवन परिसर नई टिहरी में पं. गोविंद बल्लभ पंत जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

Advertisement
  • इस मौके पर विकास भवन स्थित समस्त कार्यालयों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

Advertisement

Related posts

फूल सिंह बिष्ट राजकीय महाविद्यालय लम्बगांव की छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत “विश्व तम्बाकू निषेध दिवस” 31 मई 2022 के अवसर पर तम्बाकू उत्पादों के निषेध की ली शपथ।

khabaruttrakhand

Uttarakhand GIS: Uttarakhand ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का PM Modi करेंगे शुभारंभ, कई देशों के राजदूत और प्रमुख उद्योगपति होंगे शामिल

khabaruttrakhand

Investor Summit: तीन राज्यों में जीत के बाद Uttarakhand आ रहे हैं PM Modi, विरोधी दलों की भी रहेगी निगाह

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights