khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकविशेष कवरस्टोरी

बिग ब्रेकिंग्:-घनसाली के इस इलाके में एक मृतक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के समय खुली मृतक से संबंधित घटना की परतें।जाने मामला।

दिनांक 10 अक्टूबर 2023 को अपराह्न लगभग 3:00 बजे नायब तहसीलदार बाल गंगा परगना घनशाली जनपद टिहरी गढ़वाल को दूरभाष पर सूचना प्राप्त हुई ।

जिंसके अनुसार ग्राम रगस्या पट्टी थाती कठुड तहसील बालगंगा निवासी श्री शांतिलाल पुत्र मैंगसीरू की मृत्यु हो गई है जिसके अंतिम संस्कार के लिए ग्रामीण शमशान घाट पर लाए हैं।

Advertisement

घाट पर जब मृतक व्यक्ति के बदन से कपड़ा हटाया गया तो चोट के निशान मिले जिस पर परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा हत्या की आशंका जताई गई तथा नायब तहसीलदार बाल गंगा से विधिक कार्रवाई की अपेक्षा की गई ।

परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा जानकारी दी गई कि मृतक शांतिलाल कुछ समय से मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहा था।

Advertisement

उनकी पत्नी की मृत्यु कुछ वर्ष पूर्व हो गई थी जबकि एक बेटी की शादी हो चुकी है तथा दूसरी अविवाहित है तथा रिश्तेदारों के यहां रह रही है ।मृतक शांतिलाल अकेले रहते थे।

जिस समय नायब तहसीलदार बालगंगा को यह सूचना प्राप्त हुई उस समय उपजिलाधिकारी घनसाली द्वारा ग्राम घेरका (आरगढ़) तहसील बालगंगा में “सरकार जनता के द्वार” कार्यक्रम के आयोजन के पश्चात नायब तहसीलदार की उपस्थिति में तहसील बालगंगा का निरीक्षण किया जा रहा था ।

Advertisement

नायब तहसीलदार बालगंगा द्वारा उपजिलाधिकारी के संज्ञान में प्रकरण को लाया गया ।

प्रकरण संज्ञान में आते ही श्री शैलेंद्र सिंह नेगी उपजिलाधिकारी घनशाली द्वारा श्री रमेश प्रसाद बहुगुणा नायब तहसीलदार बालगंगा के नेतृत्व में राजस्व पुलिस टीम को श्री दिनेश सिंह नाथ कानूनगो बालगंगा तथा श्री गवर सिंह रावत क्षेत्रीय पटवारी बूढ़ाकेदार सहित मौके पर भेजा गया तथा मृतक के शरीर को कब्जे में लेकर नियमानुसार पंचनामा कर पोस्टमार्टम के निर्देश दिए गए ।

Advertisement

नायब तहसीलदार बालगंगा के नेतृत्व में राजस्व पुलिस टीम द्वारा बूढ़ाकेदार के श्मशान घाट से मृतक की बॉडी को रिकवर किया गया तथा नियम अनुसार पंचनामा की कार्रवाई करते हुए श्री मनोहर सिंह नेगी राजस्व उप निरीक्षक बिनकखाल तथा मृतक के भाई श्री कुंवर लाल की सुपुर्दगी में पोस्टमार्टम हेतु जिला चिकित्सालय बोराडी जनपद टिहरी गढ़वाल भेजा गया ।

मृतक के भाई श्री कुंवर लाल द्वारा राजस्व पुलिस को एक लिखित तहरीर दी गई जिसके आधार पर श्री रमेश प्रसाद बहुगुणा नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व पुलिस टीम द्वारा श्री ममराज पुत्र श्री राजेंद्र प्रसाद सेमवाल निवासी पट्टी थाती कठुड तहसील बालगंगा को दिनांक 10 अक्टूबर 2023 अपराहन 6:45 बजे के लगभग गिरफ्तार किया गया है जिसे न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

Advertisement

उप जिला अधिकारी घनसाली द्वारा घटना की जानकारी जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी गढ़वाल के संज्ञान में लाई गई है ।

संगीन अपराध का मामला होने तथा राजस्व पुलिस के पास संसाधनों की कमी के दृष्टिगत आगे की कार्रवाई के लिए प्रकरण को सिविल पुलिस को स्थानांतरित किए जाने की रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की जा रही है।

Advertisement

Related posts

राजस्थान: जैसलमेर के गौशाला में 50 से अधिक गायों की भूख प्यास से मौत, आरोप के बाद हंगामा

cradmin

Dehradun Bar Association Election: 11 पदों पर 51 अधिवक्ताओं ने किया नामांकन, आज नाम वापसी, तस्वीर भी होगी साफ

cradmin

बड़ी खबर:-यहां के नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को किया हाईकोर्ट ने निलंबित, पालिका अध्यक्ष के प्रशासनिक व वित्तीय शक्तियां होंगी सीज ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights