khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Almora: नए साल के जश्न के लिए पैक हुआ, पहाड़ी पकवानों से होगा पर्यटकों का विशेष स्वागत

Almora: नए साल के जश्न के लिए पैक हुआ, पहाड़ी पकवानों से होगा पर्यटकों का विशेष स्वागत

Almora: पहाड़ों में तीसरी पहर और नए साल के जश्न मनाने के लिए बहुत से पर्यटकों ने पहाड़ों की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। तीसरी पहर पर सप्ताहेंड में होने के कारण अधिकांश होटल्स और होम स्टेस भरने लगे हैं। जबकि तीसरी पहर को पहाड़ों में ठंड में पर्यटक गहत दाल और गदेरी सब्जी का स्वाद लेंगे।

होटल के मालिक और होम स्टे ऑपरेटर्स ने पर्यटकों को स्थानीय व्यंजन का स्वाद दिलाने के लिए तैयारियों को पूरा कर लिया है। हर साल बाहरी राज्यों से बहुत से पर्यटक तीसरी पहर और नए साल के इस मौके पर Almora की पर्यटन स्थलों Binsar, Kasardevi, Ranikhet और कई अन्य स्थानों पर पहुंचते हैं।

Advertisement

पर्यटक पहुंचे मनाने

इस बार भी जिले भर में स्थित सभी होटल और होम स्टे तीसरी पहर और नए साल के जश्न के लिए भरने लगे हैं। जबकि यहां बहुत से पर्यटक आ रहे हैं और पहाड़ी घाटियों का आनंद ले रहे हैं।

पहाड़ी व्यंजन पर्यटकों को परोसा जाएगा

यहां, इस बार भी होम स्टे ऑपरेटर्स सहित होटल्स ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तैयारियों को पूरा कर लिया है। पर्यटक इस बार भी पहाड़ी व्यंजन का आनंद लेने के लिए सजग होंगे। होम स्टे ऑपरेटर्स सहित होटल्स ने कहा कि पर्यटकों की प्लेट में गहत दाल, गदेरी सब्जी और कई और डिश परोसी जाएगी।

Advertisement

468 होम स्टे पंजीकृत हैं

जिले में पर्यटन विभाग में 468 होम स्टे पंजीकृत हैं, अगर अधिकारियों की मानें तो, लगभग सभी होम स्टे पैक्स इन दिनों चल रहे हैं। जबकि इस बार सप्ताहेंड पर विजिट करने के लिए हर दिन दो-तीन दिन के लिए 10 हजार से अधिक पर्यटक पहुंच गए थे। इसके अलावा, होटल्स में भी 70 प्रतिशत से अधिक पूर्व-बुकिंग हो चुकी है।

अधिकारियों ने यह कहा

हर प्रयास किया जा रहा है कि पर्यटकों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। इस बार सप्ताहेंड के कारण पर्यटकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। इन दिनों भी जगेश्वर सहित कई स्थानों पर पर्यटक पहुंच रहे हैं। – Amit Lohani, District Tourism Development Officer, Almora.

Advertisement

पर्यटक पहुंच गए हैं। इस बार भी पर्यटक पहाड़ी व्यंजन के साथ स्वागत किए जाएंगे। इसके लिए पूरी तैयारियां की गई हैं। Mahesh Bora, Home Stay Director Binsar।

Advertisement

Related posts

टेहरी ब्रेकिंग:-चमियाला /नागेश्वर सौड़ -लंबगांव मोटर मार्ग पर सड़क हादसा ,वाहन में सवार थे 2 लोग।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:पुलिस जवान ने पेश की ईमानदारी एवं कर्तव्यपरायणता की एक और मिशाल, यात्रियों के खोये पर्स व नगदी लौटायी।

khabaruttrakhand

घनसाली ब्रेकिंग:-उप जिलाधिकारी घनसाली द्वारा इस सीमांत गाँव मे सरकार जनता के द्वार के अंतर्गत चौपाल लगाकर सुनी गई ग्रामीणों की समस्याएं ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights