khabaruttrakhand
Delhi NCR

Delhi Alipur Fire: आलीपुर, दिल्ली के दयाल मार्केट में शुक्रवार शाम के बड़े आग में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल

Delhi Alipur Fire: आलीपुर, दिल्ली के दयाल मार्केट में शुक्रवार शाम के बड़े आग में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल

Delhi Alipur fire case: 15 फरवरी की शाम को Delhi के आलीपुर के डयाल मार्केट में एक पेंट फैक्टरी में एक आग बढ़ गई। इस दुखद हादसे में मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक, आग के कारण 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि 4 लोगों को घायल होने की जानकारी है। दुकान में जारी है खोज कार्रवाई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुछ और लोग फैक्टरी में फंसे हो सकते हैं। वर्तमान में, आलीपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया है और जांच शुरू की है।

आग शाम 5 बजे के बाद बढ़ी

मौके के पूरे हादसे के बारे में जानकारी देते हुए, Delhi Fire Services Director Atul Garg ने कहा, ‘लगभग शाम 5.25 बजे के आसपास, हमें एक कॉल मिला कि एक पेंट फैक्टरी में आग लग गई है। छह फायर टेंडर्स को मौके पर भेजा गया, जिनकी संख्या बाद में 30 तक बढ़ गई। आग को 4 घंटे के भीतर नियंत्रित किया गया, लेकिन अब तक इस दुखद हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। जो भी मरे गए वे सभी फैक्टरी के कर्मचारी थे। चार लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। NDRF भी मौके पर पहुंच गई है। खोज कार्रवाई जारी है, हमें डर है कि 2 और लोग फंसे हो सकते हैं।

Advertisement

घायलों में पुलिसकर्मी शामिल

इस दुखद हादसे में घायलों की पहचान की गई है, जैसे कि 42 वर्षीय ज्योति, 20 वर्षीय दिव्या, 34 वर्षीय मोहित और कॉन्स्टेबल करणबीर। सभी घायल राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

हादसे के दर्शकों के अनुसार, शाम के लगभग 5 बजे आलीपुर के डयाल मार्केट में एक पेंट गोदाम में आग बढ़ गई, जो जल्दी ही लगभग 10 पास की दुकानों तक फैल गई। इस दौरान, विस्फोट की आवाज के कारण, सभी दुकान के आस-पास इकट्ठा हो गए। बाद में आग अग्निशमन दल की मदद से नियंत्रित की गई। आग के कारण का अबतक पता नहीं चला है। पुलिस ने मामले की जाँच में शामिल हो गई है।

Advertisement

Related posts

‘फरिश्ते Delhi के’ योजना: Delhi सरकार को सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी, कहा- गुमराह किया तो लगाएंगे भारी जुर्माना

cradmin

Delhi शराब घोटाला मामले में Manish Sisodia को कोर्ट ने पांच फरवरी तक न्यायिक हिरासत में बनाए रखने का आदेश

cradmin

पूर्ण सूर्य ग्रहण 2024: कब, कहां और कैसे देखें, इस अनोखी खगोलीय घटना की पूरी जानकारी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights