khabaruttrakhand
राजनीतिक

Cabinet Meeting: मंत्रियों को अगले पांच वर्षों के लिए एक रोडमैप तैयार करना होगा, PM Modi ने 100 दिनों की कार्रवाई की योजना मांगी

Cabinet Meeting: मंत्रियों को अगले पांच वर्षों के लिए एक रोडमैप तैयार करना होगा, PM Modi ने 100 दिनों की कार्रवाई की योजना मांगी

Cabinet Meeting: आगामी लोकसभा चुनावों में तिनका का हैट्रिक की पूर्वाभास से आत्मविश्वासी, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने अपने मंत्रियों से आगे के 100 दिनों और पाँच साल के रोडमैप के लिए एक कार्रवाई योजना तैयार करने के लिए निर्देश दिए हैं। दो दिन पहले हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में, प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे बिना चिंता किए अगले कौन सा मंत्री दोबारा पद पर रहेगा या कौन किसका स्थान लेगा, अपने विभागों के लिए रोडमैप तैयार करें।

इस मीटिंग में शामिल एक मंत्री के अनुसार, प्रधानमंत्री के निर्देशों के अनुसार, सभी मंत्रियों को आने वाले 100 दिनों के लिए एक कार्रवाई योजना और आगे के पाँच वर्षों के लिए एक रोडमैप तैयार करना होगा और उसे एक सप्ताह के भीतर कैबिनेट सचिवालय को भेज देना होगा। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि चुनाव के कारण सरकारी काम की गति को धीमा नहीं होने दिया जाए। उनकी योजना है कि नई सरकार के गठन के साथ काम की गति को और तेज़ किया जाए।

Advertisement

3 मार्च को महत्वपूर्ण सभी मंत्रियों की मीटिंग

3 मार्च को Modi कैबिनेट मंत्रियों की मीटिंग होगी, लोकसभा नोटिफिकेशन के मुद्दे से सिर्फ दो दिन पहले। कैबिनेट मंत्रियों के अलावा, इस मीटिंग में राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार के साथ मंत्रियों का भी शामिल होना है। मीटिंग में प्रधानमंत्री उपचुनाव में सभी सदस्यों को व्यस्त रखने के लिए कई दिशानिर्देश देंगे। इस मीटिंग में कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं होने की भी संभावना है।

PM ने क्या कहा?

मीटिंग में प्रधानमंत्री ने भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प किया। उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विभिन्न मंत्रालयों में विभिन्न प्रयास किए गए हैं। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए आने वाले पाँच वर्ष बहुत महत्वपूर्ण हैं। ऐसे में, मंत्री को रोडमैप में नई विचार देने के लिए सुझाव देना चाहिए। इस बीच रोडमैप तैयार करते समय, उन्हें यह सोचने की आवश्यकता नहीं है कि चुनाव के बाद कौन सा मंत्री दोबारा कौन सा दौरा रहेगा या चुनाव के बाद कौन किसकी जिम्मेदारी लेगा।

Advertisement

Related posts

देवकी देवी जच्चा बच्चा मौत प्रकरण में जिलाधिकारी से मिला परिजनों का शिष्ट मण्डल, जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग।

khabaruttrakhand

रामलीला:-सबसे छोटे पात्र सीता माता संस्कार को मिला सबसे बड़ा पुरुस्कार यानी सर्वश्रेष्ठ कलाकार का पुरुस्कार ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में गठित सेवावीर विंग अस्पताल में उपचार कराने वाले मरीजों की हरसंभव सहायता में जुटी;मरीजो के परिजन जता रहे आभार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights