khabaruttrakhand
मनोरंजन

गल्फ देशों ने यामी गौतम की ‘Article 370’ को प्रतिबंधित किया

गल्फ देशों ने यामी गौतम की 'Article 370' को प्रतिबंधित किया

Yami Gautam की फिल्म ‘Article 370’ अपने रिलीज होने के बाद से ही चर्चा में है। अब इस फिल्म से जुड़ी एक नई अपडेट आ रही है। एक ओर ‘Article 370’ के बारे में बहुत शोर है। सभी इस फिल्म को देखकर जम्मू के दर्द को समझ रहे हैं। दूसरी ओर, गल्फ देशों ने इस फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया है, जो भारत और निर्माताओं के लिए चौंकाने वाली खबर है। हालांकि इस पर अबतक प्रमाण पत्र बोर्ड से कोई बयान नहीं आया है।

‘Article 370’ को प्रतिबंधित करने वाले गल्फ देश

– बहरीन
– कुवैत
– इराक
– ओमान
– क़तर
– सऊदी अरब
– संयुक्त अरब अमीरात

Advertisement

यह फिल्म इस वर्ष ऐसी पहली फिल्म बन गई है जिसने इस प्रकार की सेंसरशिप का सामना किया है। पहले, Hrithik Roshan और Deepika Padukone की स्टारर ‘Fighter’ को गल्फ देशों में प्रतिबंधित किया गया था। हालांकि, UAE ने ऐसा नहीं किया था। ‘Article 370’ ने 34.71 करोड़ रुपये के 3 दिनों के कलेक्शन के साथ हाल ही में रिलीज हुई कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। फिल्म को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, UK, US और कैनेडा जैसे देशों में भी बड़ी प्रदर्शन की संभावना है।

गल्फ देशों ने क्यों किया प्रतिबंध

‘Article 370’ जम्मू-कश्मीर के विशेष स्थान को रद्द करने के निर्णय की कहानी पर आधारित है। फिल्म की कहानी लोगों को देश के अज्ञात तथ्यों से मिल रही है। लेकिन बहरीन, कुवैत, इराक, ओमान, क़तर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में इस फिल्म को प्रतिबंधित किया गया है। इस पर विचारणा है कि गल्फ देशों और बॉलीवुड के बीच कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री Narendra Modi का उल्लेख

कुछ दिन पहले, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने जम्मू में अपने भाषण में भी इस फिल्म का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि मैंने सुना है कि ‘Article 370’ इस सप्ताह रिलीज हो रही है। प्रधानमंत्री Modi ने फिल्म को एक अच्छी खबर कहा था। ताकि सभी सही जानकारी प्राप्त कर सकें।

Advertisement

Related posts

Aashiqui 2: दिल जीत लेने वाली कहानी और गानों ने कराई Aditya-Shraddha की जोड़ी की बंपर कमाई: Bollywood की कम बजट की हिट फिल्म

khabaruttrakhand

Sakshi-Dhoni का पहाड़ी लुक: Anant-Radhika की प्री-वेडिंग में पिछौड़ा ओढ़कर पहुंची, तस्वीरों में देखें एक झलक

cradmin

जनता मिलन कार्यक्रम में सोमवार को 34 शिकायतें शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गये।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights