khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

Chardham Yatra:-गंगोत्री धाम एवं यमनोत्री धाम की वर्ष 2024 की यात्रा को सुगम एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में जिलाधिकारी ने यात्रा से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

यात्रा शुरू होने से पहले जिन जगहों पर सड़क पर सुधार हेतु निर्माण कार्य चल रहा है उन्हे जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश संबन्धित विभाग को दिए।

इसके साथ ही जिलाधिकारी डॉ० बिष्ट ने पार्किंग व्यवस्था, घोड़े खच्चरों के पंजीकृत, मुख्य पड़ावों पर साफ-सफाई, सार्वजनिक शौचालय आदि की व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखे जानें के निर्देश संबंधित विभाग को दिए।
जिलाधिकारी ने यमनोत्री पैदल यात्रा मार्ग पर अस्थाई पशु चिकित्सालय का निर्माण किये जाने के निर्देश सीवीओ को दिए ताकि घोड़े खच्चरों के उपचार हेतु डाॅक्टरों की तैनाती एवं उपकरणों के संबंध में जो भी आवश्यकता हो उसे यथासमय पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे इसके लिए अपने-अपने क्षेत्रों में यात्रा रूट की बेहतर सफाई के लिए क्षेत्रवार पर्यावरण मित्रों की तैनाती के लिए प्लान तैयार करने के निर्देश दिए।
यमुनोत्री यात्रा मार्ग में संचालित हो रहे घोड़े-खच्चरों यात्रा मार्ग में बेहतर विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए साथ ही यमुनोत्री मंदिर परिसर क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति को निर्विवाद सुचारू रखने के साथ उरेडा पावर हॉउस को एक्टिव मोड़ में रखने के निर्देश दिए।

Advertisement

यात्रा मार्ग पर क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों को दुरस्त करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए गए।

वहीं उन्होंने यात्रा मार्ग में जाम की स्थिति न हो इसके लिए पार्किंग व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए पुलिस एवं जिला पंचायत व पर्यटन को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

बैठक में, मुख्य विकास अधिकारी जय किशन,अपर जिलाधिकारी रज़ा अबास, एसडीएम डुंडा बृजेश तिवारी, एसडीएम बड़कोट मुकेश चंद्र रमोला, सीओ बड़कोट सुरेंद्र भंडारी, सहित यात्रा से संबन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

एम्स ऋषिकेश में विश्व हेपेटाइटिस डे के उपलक्ष्य में प्रिवेंटिव हेपेटोलॉजी, सीएफएम विभाग के तत्वावधान में विभिन्न कार्यक्रम किये गए आयोजित ।

khabaruttrakhand

Uttarkashi : Chardham Alvedar Road परियोजना में अमेरिकन ऑगर मशीन का उपयोग करके Silkyara Tunnel में फंसे 41 कर्मचारियों को बचाने के लिए कैसे महत्वपूर्ण

khabaruttrakhand

Uttarakhand: BJP ने नामांकन रैली में दिखाई ताकत, प्रत्याशियों के समर्थन में पहुंचीं स्मृति ईरानी और CM धामी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights