khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

के डी एम रोड में दीन गाँव के पास एको कार हुई थी दुर्घटना की शिकार ,उठी मजिस्ट्रेट जांच की मांग,घटिया निर्माण सामग्री का आरोप।

*के डी एम रोड में दीन गाँव के पास एको कार हुई दुर्घटना की हो मजिस्ट्रेट जांच राकेश राणा*


28 जून 2024 को प्रताप नगर प्रखंड के कोडार,दीनगांव मुखेम मोटर मार्ग के किलोमीटर 14 दीनगाँव के पास टायर फटने से हुई eco car इको कार दुर्घटनाग्रस्त हुई थी
जिससे गाड़ी सड़क से लगभग 400 मीटर नीचे खाई में गिरी चालक सहित तीन लोग बैठे थे गाड़ी में ।

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि ईको कर बहुत हल्की गाड़ी है और मात्र 15, 20 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चल रही थी टायर फटने से गाड़ी का बैलेंस बिगड़ गया और गाड़ी सड़क में बचाव के लिए लगाये हुई पैराफिट पर टकराई और एक साथ तीन पैराफिट टूट गए पैराफिट इतने कमजोर थे कि अभी तीन चार माह पहले वह पैराफिट बनाये गए जो की 22 km पुरी रोड पर करोड़ों रुपए की लागत से बनाए गए हैं ।

उन्होंने दूरभाष पर जिलाधिकारी से उक्त घटना की मजिस्ट्रेट जांच के मांग करते हुए कहा कि KDM रोड पर अभी 3,4 महापूर्व लगभग करोड़ों रुपए का निर्माण कार्य किया गया जिसमें पूरी 20 ,22 किलोमीटर पर पैराफिट पिलर बनाएं गए।

Advertisement

यह पिलर पैराफिट का निर्माण कार्य इतना घटिया है की इसको कोई भी बच्चा हाथ लगा के ही नीचे गिरा सकता है उन्होंने जिलाधिकारी से इस पूरे निर्माण कार्य की जांच की मांग की है।

उन्होंने कहा कि इस मोटर मार्ग से सेम नागराजा मुखेम के लिए पूरे जनपद सहित विभिन्न जनपदों के लोग लगातार बड़ी संख्या में आ रहे हैं और कभी भी किसी तरह की दुर्घटना हो सकती है जिससे इस पूरे सड़क पर लोहे के बैरिकेडिंग कराई जाए।

Advertisement

दुर्घटना की जांच की मांग करने वालों में प्रधान नरेंद्र सिंह कैंतुरा,क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती उजाला देवी ,पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती आषाढी देवी सामाजिक कार्यकर्ता धनपाल सिंह कैंतुरा वरिष्ठ नेता विषन सिंह कैंतूरा वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता सुंदर सिंह राणा देव सिंह राणा कुंवर सिंह रावत कृपाल सिंह रावत मामराज सिंह रावत रामदयाल सिंह राणा गंगा सिंह पवार महेश रावत आदि लोगों ने उपरोक्त निर्माण कार्य की जांच की मांग की है।

Advertisement

Related posts

टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के तीसरे दिन देश-विदेश के पैराग्लाईडिंग पायलट द्वारा हवा में पैराग्लाईडिंग से सम्बन्धित की गई विभिन्न प्रकार की गतिविधियां।

khabaruttrakhand

राष्ट्रीय हिंदू संघ उत्तराखंड की गौ संरक्षिका खुशी नौटियाल को कैबिनेट मंत्री द्वारा मिला सम्मान पत्र एवं प्रोत्साहन राशि।

khabaruttrakhand

लाखो की वन सम्पदा कांजल की लकड़ी की तस्करी करते 3 गिरफ्तार धरासू पुलिस की टीम ने तस्करों को गिरफ्तार कर किया वन विभाग के सुपुर्द।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights